Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2019: वेंकूवर नाइट्स ने पहले मैच में टोरंटो नेशनल्स को हराया, युवराज सिंह हुए बुरी तरह फ्लॉप 

FEATURED WRITER
न्यूज़
8.70K   //    26 Jul 2019, 01:39 IST

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

ग्लोबल टी20 कनाडा टी20 टूर्नामेंट 2019 के पहले मुकाबले में वेंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने लगभग 4 महीने बाद कोई मुकाबला खेला, लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही और वो बुरी तरह फ्लॉप हुए। टोरंटो नेशनल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159-5 का स्कोर बनाया, जिसे वेंकूवर नाइट्स ने दो विकेट खोकर आसानी से 17.2 ओवरों में हासिल कर लिया।

इससे पहले ओन्टारियो में वेंकुवर नाइट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनकी शुरुआत बेहद शानदार रही। दूसरे ही ओवर में एंडाइल फेलुकवायो ने ब्रेंडन मैकलम (4) को आउट किया। यहां से रॉड्रिगो थॉमस और कैलम मैकलॉयड ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 50 के पार लेकर गए। 9वें ओवर में मैकलॉयड 52 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद टोरंटो नेशनल्स के कप्तान युवराज सिंह मैदान में आए और फैंस को उनसे काफी उम्मीद थी। हालांकि युवराज सिंह को काफी तकलीफ में देखा गया, उनकी कमर में दिक्कत साफ तौर पर दिखाई दी, जिसके कारण उन्होंने फील्डिंग भी नहीं की। युवी ने 27 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 14 रन ही बना पाए। इस बीच अपनी पारी में उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई और 16वें ओवर में अंपायर के खराब फैसले का शिकार बने। दरअसल 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्टंप्स आउट दिया गया, लेकिन रिप्ले में साफ तौर पर देखा गया कि वो नॉटआउट थे।

हालांकि उनके आउट होने से टीम को फायदा हुआ और उनके बाद बल्लेबाजी करने आए किरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल टीम का स्कोर 159 तक पहुंचाया। पोलार्ड ने 3 छक्के और दो चौकों की मदद से 13 गेंदों में 30 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने भी 20 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वेंकूवर नाइट्स के लिए अली खान, एंडाइल फेलुकवायो, माइकल रिपन, जफर और रिजवान कीमा ने एक-एक विकेट लिया।

160 रनों का पीछा करने उतरी वेंकूवर नाइट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उन्होंने छठे ओवर में 36 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (12) और वीसे (20) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद चैडविक वॉल्टन (35 गेंदों में 59* रन, 4 चौके और 4 छक्के) और रसी वैन डर डुसेन (43 गेंदों में 62* रन, 4 चौके और 3 छक्के) ने 125 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली।

संक्ष्पित स्कोर:

टोरंटो नेशनल्स: 159-5

वेंकूवर नाइट्स:162-2

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...