ग्लोबल टी20 कनाडा, 2019: युवराज सिंह ने खेली छक्कों से भरी धुआंधार अर्धशतकीय पारी, टीम को मिली हार 

युवराज सिंह ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी
युवराज सिंह ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग के दूसरे सीजन में युवराज सिंह का बेहतरीन प्रदर्शन अभी भी जारी है। युवी ने संन्यास लेने के बाद अपना पहला अर्धशतक लगाया, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। टोरंटो नेशनल्स की यह 4 मैचों के बाद तीसरी हार है और वो अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। उनके लिए सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल हो गई है। युवी ने एक विकेट लिया, तो फील्डिंग करते हुए दो कैच भी लिए।

ब्रॉम्पटन वोल्वस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉर्ज मुनसे (36 गेंदों में 66 रन, 6 चौके और 5 छक्के) की शानदार अर्धशतकीय पारी औऱ अंत में बाबा हैयात (18 गेंदों में 48 रन, 2 चौके और 5 छक्के) की तूफानी पारी की बदौलत टोरंटो नेशनल्स को जीतने के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया। टोरंटो के लिए कप्तान युवराज सिंह, संदीप लामिचाने, मोइसेस ऑनरिक्स और जेरेमी गॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

युवराज सिंह जब बल्लेबाजी करने आए, तो टोरंटो नेशनल्स का स्कोर 7 ओवर के बाद 75-2 था। युवराज सिंह ने यहां से अपनी क्लास दिखानी शुरु की और आक्रमक शॉट लगाने शुरु किए। युवी ने हेनरिक क्लासेन के साथ 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को मैच में बनाए रखा। युवी ने 16वें ओवर में 21वीं गेंद पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर वो आउट हो गए। युवराज सिंह ने इस मैच में 22 गेंदों में 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली। युवी ने अपनी पारी में 5 छक्के और तीन चौके भी लगाए। युवी ने 51 रन 231.82 की बेहतीन स्ट्राइक रेट से बनाए।

हालांकि युवराज सिंह के आउट होने के बाद टोरंटो के लिए लक्ष्य काफी मुश्किल हो गया। वो काफी करीब तो आए, लेकिन 11 रनों से इस मैच को हार गए।

संक्षिप्त स्कोर:

ब्रॉम्पटन वोल्वस: 222-6 (जॉर्ज मुनसे- 66, युवराज सिंह- 1/14)

टोरंटो नेशनल्स: 211-7 (युवराज सिंह 51, नवाब सिंह- 2/41)

Quick Links

App download animated image Get the free App now