Create

SAvAUS: पहले टेस्ट के दौरान हुए विवाद को लेकर ट्विटर पर भिड़े ग्रीम स्मिथ और एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में खत्म हुए डरबन टेस्ट में डेविड वॉर्नर और मेजबान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बीच हुई गहमागहमी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने वॉर्नर को आड़े हाथों लिया है। स्मिथ ने कहा है कि वॉर्नर कभी-कभी ऐसी बेवकूफी कर जाते हैं और बेहतर यही होगा कि उन पर ज्यादा ध्यान ना दिया जाए। वहीं पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट कर कहा कि डेविड वॉर्नर के ऊपर कोई बहुत निजी टिप्पणी की गई होगी तभी उन्होंने इस तरह की प्रतिक्रिया दी, इसके बाद स्मिथ ने तीखी प्रतिक्रिया दी: (गिलक्रिस्ट ने ट्वीट किया था कि डरबन टेस्ट में जो हुआ वो अच्छा नहीं था, केवल इतना ही कह सकता हूं कि डेविड वॉर्नर के ऊपर कुछ बहुत ज्यादा निजी टिप्पणी की गई होगी तभी उन्होंने इतनी तीखी प्रतिक्रिया दी)

गिलक्रिस्ट के इस ट्वीट के जवाब में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी ट्वीट किया और कहा कि ये पहली बार नहीं है जब वॉर्नर ने इस तरह की हरकत की हो। स्मिथ ने लिखा कि (डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के साथ कई बार निजी हदें पार की हैं, इसलिए इस तरह की घटना से हमें हैरानी नहीं हुई, अगर खिलाड़ी कुछ बोलकर खुश हैं तो उन्हें सुनना भी पड़ेगा, ये दोनों तरफ के लिए है, हां लेकिन मैं आपके इस बात से सहमत हूं कि ये घटना सही नहीं है)

वहीं एबी डीविलियर्स के रन आउट होने के बाद उन पर गेंद छोड़ने की घटना को लेकर स्मिथ ने नाथन लायन पर भी टिप्पणी की और कहा कि लायन एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनको भी इस तरह की हरकर अच्छी नहीं लगी होगी। डेविड वॉर्नर के बार में स्मिथ ने कहा कि हमको डेविड वॉर्नर से इस तरह की आदत पड़ गई है। मुझे लगता है आप उन पर जितना कम ध्यान देंगे उतना ही ज्यादा सही रहेगा। गौरतलब है डरबन टेस्ट के चौथे दिन खेल खत्म होने के बाद क्विंटन डी कॉक और डेविड वॉर्नर की गहमागहमी का वीडियो सामने आया जिसे दक्षिण अफ्रीका की एक निजी मीडिया ने सभी के साथ साझा किया। इस वीडियो में साफतौर पर नजर आ रहा था कि वॉर्नर ने क्विंटन डी कॉक को लगातार अपशब्द बोले। वॉर्नर के गुस्से को शांत करने के लिए उनके टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने वॉर्नर को क्विंटन डी कॉक से दूर करने का प्रयास किये लेकिन दोनों के बीच बातचीत देर तक चलती रही। वहीं इससे पहले नाथन लायन ने एबी डीविलियर्स पर गलत तरीके से गेंद फेंका था जिसके बाद आईसीसी ने उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया। दरअसल नाथन लायन की गेंद को बल्लेबाज एडेन मार्करम ने एक रन लेने के लिए स्क्वायर लेग की तरफ धकेला और दूसरे छोर पर खड़े एबी डीविलियर्स रन लेने के लिए भागे लेकिन मार्करम ने उन्हें बीच पिच से वापस भेज दिया। डेविड वॉर्नर ने थ्रो को सीधा गेंदबाजी छोर पर फेंका और नाथन लायन ने एबी को रन आउट कर दिया। अबी डीविलियर्स पिच की क्रीज़ तक नहीं पहुँच पाए और उन्हें रन आउट करने के बाद लायन ने गेंद को असभ्य तरीके से एबी डीविलियर्स के ऊपर फेंका, जिस पर मैच रेफरी ने कड़ा एक्शन लिया और उनपर जुर्माना लगा दिया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment