Create

ग्रीम स्मिथ ने टी20 लीग की वजह से दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया टूर पर नहीं जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Dimension Data Pro-Am - Day Two
Dimension Data Pro-Am - Day Two
reaction-emoji
Nitesh

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया था। उन्होंने ये फैसला अपने देश में होने वाली नई टी20 लीग की वजह से लिया था। वहीं अब पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के इस फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि हमारी लीग के हितों को ध्यान में रखते हुए ही ये फैसला लिया गया है।

प्रोटियाज टीम को अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में जाकर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज से नाम वापस ले लिया ताकि उनके नए डोमेस्टिक टी20 लीग से इसका टकराव ना हो।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सही निर्णय लिया है - ग्रीम स्मिथ

ग्रीम स्मिथ के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सही फैसला लिया है। फेस्टिव पीरियड के दौरान वो बाहर नहीं खेल सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में उन्होंने कहा 'जब तक आप घर पर ना हों, रेवेन्यू नहीं मिलता है। होम मैचों से ही रेवेन्यू आता है। हमारे टी20 लीग के हितों को ध्यान में रखते हुए ही ये फैसला लिया गया है। हमने सीरीज के आयोजन के लिए कई रास्ते निकालने की कोशिश की लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ये पसंद नहीं आया।'

ग्रीम स्मिथ ने आगे कहा 'प्राइम टाइम के दौरान साउथ अफ्रीका टीम का देश में ना होना बड़ा नुकसान है। क्योंकि इस वक्त सभी फैंस छुट्टियों का आनंद ले रहे होते हैं और तब रेवेन्यू सबसे ज्यादा आता है।'

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने हाल ही में इंग्लैंड के साथ वनडे सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेली है। अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 2023 के वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए साउथ अफ्रीका को इन मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...