Create
Notifications

ग्रीम स्मिथ ने भारत के पहले टी20 में दिनेश कार्तिक की पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

स्मिथ ने कहा कि मेरे लिए उस मैच की यादें नहीं है
स्मिथ ने कहा कि मेरे लिए उस मैच की यादें नहीं है
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने भारतीय टीम (Indian Team) के पहले टी20 मुकाबले को याद किया। यह साल 2006 में जोहान्सबर्ग में खेला गया था और टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। स्मिथ ने कहा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बेहतरीन पारी के कारण उस मैच में मेरे लिए कोई खास यादें नहीं है।

एक यूट्यूब बातचीत केदौरान स्मिथ ने कहा कि दिनेश कार्तिक रन बना रहे हैं और मैच जीत रहे हैं। मेरे लिए वे यादें नहीं हैं।

127 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए उस गेम में भारत की कप्तानी करने वाले वीरेंदर सहवाग (34) ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। दिनेश मोंगिया (38) और दिनेश कार्तिक (31*) के योगदान ने मेहमानों को जीत के साथ अपनी टी20 यात्रा शुरू करने में मदद की। उस समय 127 रनों का स्कोर भी टी20 क्रिकेट में काफी बेहतर था। टीम इंडिया के लिए कार्तिक ने मुकाबला फिनिश किया था।

उस मैच में खेलने वाले खिलाड़ी करियर को विराम दे चुके हैं लेकिन कार्तिक अब भी खेल रहे हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए उनको टीम में चुना गया था। एक शानदार आईपीएल अभियान के दम पर कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में वापसी की। उन्होंने 16 मैचों में 330 रन बनाए हैं, जिसमें कुछ मैच जिताने वाली पारियां भी शामिल थीं। कार्तिक के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल कुछ मैच अच्छे रहे हैं। उनकी नज़रें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं।

टी20 क्रिकेट उस समय एक अनजान वस्तु के रूप में आया था, लेकिन जल्दी ही इसने गति पकड़ ली और दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा इसे पसंद किया गया। स्मिथ ने टी20 की शानदार सफलता में अहम भूमिका निभाने का श्रेय आईपीएल को दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...