भारत के सामने अब ये दिक्कत रहेगी...रोहित और विराट के टी20 टीम में चयन को लेकर आया बयान

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर आई प्रतिक्रिया
रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर आई प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की भारत की टी20 में वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रोहित और विराट कोहली के वापसी की वजह से अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने में भारतीय सेलेक्टर्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। स्मिथ के मुताबिक भारत के पास टैलेंट पूल काफी ज्यादा है और इसी वजह से उनके सामने ये समस्या रहेगी कि वो किसका चयन करें और किसका ना करें।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का चयन किया गया है। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद विराट और रोहित टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें लेकिन अफगानिस्तान सीरीज में चयन के साथ ये साफ हो गया है कि ये दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

टीम इंडिया के पास बहुत ज्यादा खिलाड़ी हैं - ग्रीम स्मिथ

वहीं ग्रीम स्मिथ के मुताबिक भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को ये देखना होगा कि वो किस तरह के प्लेयर्स को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जाना चाहते हैं। स्मिथ ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से सेलेक्शन पैनल और कोचों को ये देखना होगा कि वो किन स्टार प्लेयर्स को टीम में चाहते हैं और किस तरह की टीम उन पिचों पर लेकर जाना चाहते हैं। हमें देखना होगा कि सेलेक्टर्स टीम को किस तरह से बनाते हैं। भारत के पास अभी जितना टैलेंट है, उसकी वजह से सेलेक्शन करना काफी मुश्किल हो गया है। मेरे हिसाब से टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण रखना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता