Create
Notifications

ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेलने के लिए सौरव गाँगुली को कहा धन्यवाद

दक्षिण अफ्रीका ने दोनों प्रारूप में बेहतर किया
दक्षिण अफ्रीका ने दोनों प्रारूप में बेहतर किया
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने रविवार को वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह तथा भारतीय क्रिकेट टीम को धन्यवाद दिया है। इस दौरे को दक्षिण अफ्रीका के वित्तीय बढ़ावे के रूप में देखा जा रहा था और टीम इंडिया ने वहां टेस्ट और वनडे सीरीज सफलतापूर्वक खेली।

अपने ट्वीट में स्मिथ ने लिखा कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की क्षमता में भरोसा जताने के लिए बीसीसीआई, जय शाह और सौरव गांगुली के अलावा भारतीय खिलाड़ियों और मैनेजमेंट का धन्यवाद। अनिश्चित समय में आपकी प्रतिबद्धता ने वह उदाहरण पेश किया है जिसका बहुत लोग अनुसरण कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका पिछले दो वर्षों से प्रशासनिक और वित्तीय मुद्दों से जूझ रहा है और यह कोविड -19 महामारी की वजह से और ज्यादा विकट हो गया है। इससे पहले, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने सकारात्मक मामलों में स्पाइक के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे रद्द कर दिए थे।

Big thank you @BCCI @JayShah @SGanguly99 and the Indian players and management for the faith you showed in SA cricket’s ability to pull off a safe and successful tour. Your commitment at an uncertain time has set the example that a lot can follow.

भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा प्रदर्शन के लिहाज से अच्छा नहीं गया। पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने सेंचुरियन में जीता था, इसके बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली। इसके अलावा वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका ने तीनों मुकाबले जीतते हुए क्लीन स्वीप कर दिया।

भारतीय टीम अंतिम एकदिवसीय मैच में जीत के करीब जाकर पराजित हो गई। दीपक चाहर ने 34 गेंद पर धुआंधार 54 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को 288 रनों के लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन भारतीय टीम 4 रन के अंतर से पराजित हो गई। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारतीय टीम के वनडे कप्तान केएल राहुल थे लेकिन उनका व्यक्तिगत फॉर्म खास नहीं रहा। वह एक अर्धशतक जड़ने में सफल रहे।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now