रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी पर ग्रीम स्वान ने उठाए सवाल, बताया क्या गलती की

Nitesh
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने एजबेस्टन टेस्ट मैच के चौथे दिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। ग्रीम स्वान के मुताबिक जडेजा ने लेग स्टंप की लाइन में लगातार गेंदबाजी की जो सही लेंथ नहीं है। उन्होंने कहा कि ये एक डिफेंसिव एप्रोच था और एक बड़े स्पिनर से इस तरह के गेंदबाजी की उम्मीद नहीं की जाती है।

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में भारतीय टीम के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। 378 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। जो रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए अब केवल 119 रन चाहिए। जबकि पांचवें दिन का खेल बाकी है।

रविंद्र जडेजा से इस मुकाबले में काफी गेंदबाजी कराई गई लेकिन वो कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके। उन्होंने अभी तक अपने 12 ओवरों के स्पेल में 53 रन दे दिए हैं और एक भी विकेट नहीं निकाल पाए हैं। जडेजा ने ज्यादातर लेग स्टंप की लाइन में गेंदबाजी की जिसे इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने पैर पर आराम से खेलते रहे और उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई।

रविंद्र जडेजा ने ओवर द विकेट गेंदबाजी करके गलती की - ग्रीम स्वान

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी को लेकर ग्रीम स्वान ने कहा 'मेरे हिसाब से जडेजा ने ओवर द विकेट गेंदबाजी करके गलती की और भारतीय टीम से यहीं पर चूक हो गई। जडेजा एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और उन्हें ओवर द विकेट गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं है। 370 चेज करते हुए इंग्लैंड ने 100 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे और इस समय आपको कड़ी गेंदबाजी करने की जरूरत थी। जॉनी बेयरेस्टो ने उन्हें आसानी से लेग साइड में खेला।'

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now