Create

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इयोन मोर्गन की तुलना एम एस धोनी से की

एम एस धोनी और इयोन मोर्गन
एम एस धोनी और इयोन मोर्गन
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) की तुलना इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) से की है। ग्रीम स्वान के मुताबिक इयोन मोर्गन एक प्रेरणा देने वाले लीडर हैं जिस तरह एम एस धोनी भारत के लिए हुआ करते थे।

इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने पहली बार 2019 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके अलावा टी20 में भी कप्तान के तौर पर उनका रिकॉर्ड काफी बढ़िया है। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 54 में से कुल 31 मुकाबले जीते हैं।

ये भी पढ़ें: "मैंने राहुल द्रविड़ से ऋषभ पंत के बारे में पूछा कि ये लड़का कौन है जो इतनी ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहा है"

ग्रीम स्वान ने इयोन मोर्गन को लेकर दी प्रतिक्रिया

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान ग्रीम स्वान ने इंडिया-इंग्लैंड सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी। इसी दौरान उन्होंने कहा कि इयोन मोर्गन के लिए ये सीरीज काफी जबरदस्त हो सकती है। स्वान ने कहा,

इयोन मोर्गन के लिए ये सीरीज काफी अच्छी रहने वाली है। वो बैटिंग के लिए तो मिडिल ऑर्डर में जाते हैं लेकिन मैदान में उनकी उपस्थिति ज्यादा रहती है। जिस तरह एम एस धोनी भारतीय टीम की कप्तानी करते थे उसी तरह वो इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं। वो ना केवल कप्तान हैं बल्कि एक लीडर भी हैं। इंग्लैंड टीम में उनका कद काफी बड़ा है और प्लेयर्स उनके लिए खेलते हैं। मेरे हिसाब से भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का रिजल्ट इस बात पर भी निर्भर करेगा कि इयोन मोर्गन का परफॉर्मेंस कैसा रहता है। अगर कप्तानी और बैटिंग के लिहाज से उनके लिए सीरीज अच्छी गई तो फिर इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में रहेगी।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड टी20 सीरीज खत्म होने तक हमें पता चल जाना चाहिए कि वर्ल्ड कप में कौन-कौन से प्लेयर खेलेंगे


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...