Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

"मैंने राहुल द्रविड़ से ऋषभ पंत के बारे में पूछा कि ये लड़का कौन है जो इतनी ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहा है"

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
SENIOR ANALYST
Modified 10 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के प्रमुख युवा ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मुकाबले में शानदार शतक लगाया था और इसी वजह से उनकी इस वक्त काफी तारीफ हो रही है। बिलिंग्स ने पंत से जुड़ा एक अहम किस्सा भी शेयर किया।

दरअसल 2017 में सैम बिलिंग्स ने कहा था कि ऋषभ पंत ही एम एस धोनी को रिप्लेस करेंगे। तब उनकी उस वक्त काफी आलोचना हुई थी। बिलिंग्स ने खुद कहा कि जब उन्होंने इस बारे में बात की थी तब उनको काफी तीखी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दूसरे ओपनर के तौर पर मैं के एल राहुल को खिलाउंगा"

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में सैम बिलिंग्स ने पंत से जुड़ा एक वाकया शेयर किया। दरअसल 2017 में पंत और बिलिंग्स दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में थे। उस वक्त पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर बिलिंग्स चौंक गए थे। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स में मैं दो सालों तक खेला। मैंने राहुल द्रविड़ से पूछा कि ये लड़का कौन है जो नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस मॉरिस और कगिसो रबाडा जैसे गेंदबाजों की नेट्स में जमकर धुनाई कर रहा था। मेरे हिसाब से वो अविश्विसनीय था और उस साल उसने जबरदस्त बल्लेबाजी की। एक क्रिकेटर के तौर पर वो अब और भी ज्यादा परिपक्कव हो गए हैं।

ऋषभ पंत के लिए 2017 और 2018 का आईपीएल काफी अच्छा रहा था

आपको बता दें कि 2017 का आईपीएल सीजन ऋषभ पंत के लिए काफी अच्छा गया था। उन्होंने 14 मुकाबलों में 26 की औसत और 166 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 366 रन बनाए थे। इसके बाद 2018 के सीजन में पंत ने और भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 14 मुकाबलों में 684 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174 का रहा।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने बताया कि वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा क्यों नहीं ले पाए

Published 10 Mar 2021, 10:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now