Create
Notifications

हार्दिक पांड्या की धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर ग्रीम स्वान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
reaction-emoji
Nitesh

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ग्रीम स्वान ने हार्दिक पांड्या की काफी तारीफ की और कहा कि जिस तरह से सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा के मोमेंटम को उन्होंने आगे बढ़ाया वो काबिलेतारीफ है।

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में सिर्फ 33 गेंद पर 51 रन बनाए, जो उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ शॉट लगाने शुरू कर दिए और रन गति को कम नहीं होने दिया। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के अपने शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखा और काफी आक्रामक बल्लेबाजी की।

हार्दिक ने मोमेंटम को बनाए रखा - ग्रीम स्वान

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान ग्रीम स्वान से हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा 'मुझे नहीं लगता है कि गुजरात टाइटंस जैसा कंट्रोल उन्होंने दिखाया क्योंकि वो गुजरात के लिए खेलते वक्त अपना समय लेते थे। जिस तरह से सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा के बाद उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया उससे मैं काफी प्रभावित हूं। कई बार जब टीमों को तेज शुरूआत मिल जाती है तो नए बल्लेबाजों के लिए उसे बरकरार रखना काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि हार्दिक ने ये कर दिखाया।'

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। हार्दिक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी अपने नाम किए। इसके साथ ही वह एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में अर्धशतक लगाने और चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह ने एक मैच में अर्धशतक लगाने के अलावा तीन विकेट भी हासिल किए थे।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...