Create
Notifications

Hindi Cricket News: ग्रीम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, खुद को बनाया कप्तान

ग्रीम स्वान
ग्रीम स्वान
Ankit Pasbola

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे विश्व कप ने अपना आधा सफर तय कर लिया है। अब तक कई जबरदस्त मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान ने अपनी 'ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन' चुनी है। दिलचस्प बात यह है कि, अपनी इस टीम में ग्रीम स्वान ने खुद का भी चयन किया है और खुद को कप्तान भी बनाया है।

पूर्व ऑफ स्पिनर स्वान ने इयान बॉथम और एडम गिलक्रिस्ट को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में चुना है, जबकि नम्बर तीन पर उन्होंने विवियन रिचर्ड्स का चयन किया है। अगर नम्बर चार के बारे में बात करें तो स्वान ने सचिन तेंदुलकर पर भरोसा जताया है। उनकी ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन में सचिन तेंदुलकर इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं।

40 वर्षीय स्वान ने अपनी टीम के मध्यक्रम में दो विश्व कप विजेता कप्तानों को जगह दी है। उन्होंने मध्यक्रम में रिकी पोंटिंग और इमरान खान को चुना है। गौरतलब हो कि इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान टीम ने साल 1992 में, जबकि रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने साल 2003 और 2007 में खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने नम्बर सात पर अरविंद डी सिल्वा को जगह दी है।

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन ने चुनी भारत-पाकिस्तान की ऑल टाइम इलेवन

स्वान ने स्पिन विभाग में शेन वॉर्न और खुद की जोड़ी बनाई है। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में उन्होंने वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम की कमान खुद को सौंपी है।

ग्रीम स्वान की ऑल-टाइम वर्ल्ड कप इलेवन: इयान बॉथम, एडम गिलक्रिस्ट (कीपर), विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, इमरान खान, अरविंद डी सिल्वा, शेन वॉर्न , ग्रीम स्वान (कप्तान), वसीम अकरम और ग्लेन मैकग्रा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...