Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: माइकल वॉन ने चुनी भारत-पाकिस्तान की ऑल टाइम इलेवन

  • पढ़िये किन दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:28 IST

विराट कोहली, वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर
विराट कोहली, वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर

विश्व कप का 22वां मैच एशिया की दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जायेगा। रविवार को मैनचेस्टर में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में सारी दुनिया की नजरें लगी हुई हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत और पाकिस्तान की ऑल टाइम सयुंक्त इलेवन चुनी है। वॉन द्वारा चयनित इस टीम में छः भारतीय खिलाड़ी जबकि पांच पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह दी गयी है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अपनी टीम के ऊपरी क्रम में भारतीय खिलाड़ियों को वरीयता दी है। माइकल वॉन ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है जबकि तीसरे नंबर पर वर्तमान कप्तान विराट कोहली को चुना गया है।

माइकल वॉन ने चौथे नंबर पर पूर्व पाकिस्तान कप्तान इंजमाम उल हक को टीम में चुना है। इंजमाम उल हक एकदिवसीय क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं। उनके नाम 39.53 की औसत से 11739 रन हैं। इसके अलावा उन्होंने मध्यक्रम में भरोसेमंद जावेद मियांदाद का चयन किया है।

यह भी पढ़े: अभिनदंन वाली वीडियो पर भारतीय फैंस ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

सिर्फ एक स्पिनर:

माइकल वॉन ने अपनी टीम में सिर्फ एक स्पिन गेंदबाज को चुना है। उन्होंने पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में एम एस धोनी और जसप्रीत बुमराह को भी चुना है।

दिलचस्प बात यह है कि पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अपनी टीम में पाकिस्तान के वर्तमान किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। इसके अलावा उन्होंने वसीम अकरम और वकार यूनिस की जोड़ी को भी अपनी टीम में जगह दी है।

माइकल वॉन की भारत-पाकिस्तान की ऑल टाइम संयुक्त इलेवन:

वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, इंजमाम-उल-हक, जावेद मियांदाद, एमएस धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह और वकार यूनिस।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 16 Jun 2019, 11:13 IST
Advertisement
Fetching more content...