Virat Kohli का टी20 वर्ल्ड कप में तूफानी खेल जरूरी है, इंग्लैंड से आया बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

इंग्लैंड (England) के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप सीनियर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा। टूर्नामेंट अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा, जिसमें भारत 23 अक्टूबर को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

स्पोर्ट्स 18 से बातचीत करते हुए ग्रीम स्वान ने कहा कि भारत को विराट कोहली की जरूरत है। मैंने टीवी साइड के लिए काम किया है और मुझे पता है कि विराट कोहली को अच्छा प्रदर्शन करने की सख्त जरूरत है जैसा कि एमएस धोनी के साथ था। अगर वे लोग अच्छा नहीं करते हैं तो टीवी रेटिंग कम हो जाती है और लोगों का मोहभंग हो जाता है।

स्वान ने यह भी कहा कि मैं चाहता हूं कि विराट कोहली अच्छा करें, जब मैं भारत के खिलाफ खेलता था तो मुझे विराट कोहली की बल्लेबाजी से कभी कोई फर्क नहीं पड़ता था। मुझे उनको करीब से बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगा, मेरा विश्वास कीजिए अगर आपको लगता है कि वह स्टैंड से और टीवी पर बल्लेबाजी करते समय अच्छे दिखते हैं, तो आपको बैकवर्ड पॉइंट या कवर पर खड़ा होना चाहिए, उनको बल्लेबाजी करते देखना बहुत खूबसूरत है।

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

गौरतलब है कि विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए अपनी लय हासिल की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एक मैच जिताने में उन्होंने अपना अहम योगदान दिया था। वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। अगर उनका बल्ला चलता है तो निश्चित रूप से टी20 वर्ल्ड कप में अन्य खिलाड़ियों के लिए भी चीजें आसान होती चली जाएंगी।

भारतीय टीम फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेल रही है। यहाँ से खेलने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया जाना है। देखना होगा कि भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में इस बार कैसा खेल दिखाती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma