इंग्लैंड के स्पिनर किसी भी बैटिंग लाइन अप को...भारतीय टीम को मिली बड़ी चेतावनी

टॉम हार्टले के बारे में काफी चर्चा की जा रही है
टॉम हार्टले के बारे में काफी चर्चा की जा रही है

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज से पहले बयानबाजियों का दौर शुरु हो गया है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्रीम स्वान ने आगामी टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के ये नए स्पिनर इतने काबिल हैं कि किसी भी बैटिंग लाइन-अप को मुश्किल में डाल सकते हैं।

इंग्लैंड की अगर बात करें तो भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्होंने अनुभवी जैक लीच की अगुवाई में कई युवा स्पिनर्स का चयन किया है। जैक लीच के अलावा रेहान अहमद, टॉम हार्टले और शोएब बशीर जैसे गेंदबाज टीम का हिस्सा हैं लेकिन इनके पास उतना अनुभव नहीं है। हालांकि दिग्गज ग्रीम स्वान ने दुबई में इंग्लैंड टीम के इन स्पिनर्स के साथ काम किया और अपने अनुभव साझा किए। उनको भारतीय पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है और वो इंग्लैंड के महान स्पिनर्स में से एक रहे हैं। इसी वजह से उनकी मदद ली गई।

ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड के स्पिनर्स पर जताया भरोसा

ग्रीम स्वान ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान इंग्लैंड के स्पिनर्स को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिन खिलाड़ियों का चयन इंडिया टूर के लिए किया गया है, अगर उन्हें मौका मिला और कंडीशंस उनके हिसाब से रहा तो फिर वो दबाव में काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं। ये सभी काफी जबरदस्त स्पिनर हैं। भारत में जिस तरह की विकेट मिलने वाली है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि हार्टले और बशीर सबसे अहम साबित हो सकते हैं। इन गेंदबाजों को जिस उद्देश्य के लिए टीम में लिया गया है, उसमें वो सफल हो सकते हैं। इनकी गेंदबाजी के बारे में वर्ल्ड क्रिकेट को अभी इतना मालूम नहीं है और अगर उन्हें उसी तरह की पिच मिली, जिस तरह की पिच पर हमने पिछली बार अहमदाबाद में खेला था तो फिर ये दुनिया की किसी भी बैटिंग लाइन-अप को मुश्किल में डाल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता