Create
Notifications

"रविचंद्रन अश्विन वनडे और टी20 से ज्यादा बेहतर गेंदबाज टेस्ट के हैं"

आर अश्विन का परफॉर्मेंस टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है
आर अश्विन का परफॉर्मेंस टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अश्विन टेस्ट के जितने बेहतरीन बॉलर हैं उतने बेहतरीन वो वनडे और टी20 में नहीं हैं।

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के लिए रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अश्विन की लंबे समय के बाद लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वापसी हुई थी। वापसी करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। उनके इस शानदार परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी।

अश्विन टेस्ट मैचों में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं - ग्रीम स्वान

हालांकि ग्रीम स्वान ने टेस्ट मैचों में अश्विन के परफॉर्मेंस की तारीफ की है। खासकर घरेलू परिस्थितियों में जिस तरह की गेंदबाजी उन्होंने की है उससे वो काफी प्रभावित हैं। स्वान ने ये भी बताया कि विदेशों में अश्विन उतने सफल क्यों नहीं रहे हैं। उनके मुताबिक ओवरसीज कंडीशंस में विकेट लेने के लिए अश्विन काफी ज्यादा कोशिश करने लगते हैं और इसी वजह से उनसे अच्छी गेंदबाजी नहीं हो पाती है। स्वान ने कहा,

अश्विन वनडे और टी20 के मुकाबले टेस्ट के बेहतर बॉलर हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट में वो अच्छे गेंदबाज जरूर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में खासकर इंडिया में वो जबरदस्त हैं। आपको एक फिंगर स्पिनर से एक्यूरेसी की जरूरत होती है और वो चीज अश्विन के पास है। वो पूरे दिन एक भी खराब गेंद नहीं डालेंगे। भारत में उनका रिकॉर्ड जबरदस्त है। ओवरसीज में वो इसलिए नहीं सफल हैं क्योंकि वो काफी ज्यादा ट्राई करने लगते हैं।

आपको बता दें कि 2011 में अपने डेब्यू के बाद से ही अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से भारत को कई टेस्ट मैच जिताए हैं और अभी भी वो इस फॉर्मेट में टीम के नंबर वन स्पिनर हैं।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now