Create
Notifications

इंग्लैंड के गेंदबाज ग्राहम ओनियंस ने लिया संन्यास

ग्राहम ओनियंस
ग्राहम ओनियंस
Naveen Sharma

इंग्लैंड के गेंदबाज ग्राहम ओनियंस ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। ग्राहम ओनियंस के संन्यास के साथ ही उनके 16 साल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर पर विराम लग गया। ग्राहम ओनियंस इंग्लैंड के लिए दोनों बड़े प्रारूप में खेले थे। उम्र को देखते हुए ग्राहम ओनियंस ने संन्यास लेने का फैसला लिया है। वह 37 साल के हैं।

घरेलू क्रिकेट में लंकाशायर के लिए खेलने वाले ग्राहम को बॉब विलिस ट्रॉफी के मैच से पहले चोट का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का मन बनाया और इसकी घोषणा भी कर दी। मेडिकल सलाह के आधार पर उन्होंने क्रिकेट से अलग होने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

ग्राहम ओनियंस दो प्रारूप इंग्लैंड के लिए खेले

इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका मिला। 2009 से लेकर 20112 तक ग्राहम ओनियंस ने इंग्लैंड के लिए 9 टेस्ट मुकाबले खेले और 32 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा उन्होंने वनडे प्रारूप में 4 मुकाबले खेलकर 4 विकेट चटकाए। टीम से बाहर होने के बाद उन्हें फिर से खेलने का मौका कभी नहीं मिला।

ग्राहम ओनियंस
ग्राहम ओनियंस

हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी बेहतरीन रहा है। डरहम के लिए खेलते हुए उन्होंने 527 विकेट झटके और इस टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का ज्यादातर समय वह डरहम के लिए ही खेले। 2017 में वह लंकाशायर में चले गए और वहां दो सीजन में खेले गए 23 मैचों में 104 विकेट अपने नाम किये। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ओनियंस ने 192 मैच खेले और 723 विकेट अपने नाम किये।

संन्यास के बारे में उन्होंने कहा कि क्रिकेट को इस तरह छोड़ना नहीं चाहता था लेकिन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मेडिकल ग्राउंड पर मैं क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर रहा हूँ। आगे उन्होंने कहा कि मैंने खेल को सब कुछ दिया और जाते समय मुझे किसी भी चीज का पछ्वाता नहीं है। जितने सपने मैंने देखे थे उससे ज्यादा मैंने पाया है। लम्बे समय तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने को मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...