इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच की हालत हुई गंभीर, हॉस्पिटल में हुए भर्ती 

ग्राहम थोर्प का ट्रीटमेंट जारी है
ग्राहम थोर्प का ट्रीटमेंट जारी है

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) गंभीर रूप से बीमार है और उनका हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट चल रहा है। इस बात की जानकारी प्रोफ़ेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने दी। पीसीए के बयान के मुताबिक थोर्प की हालत काफी खराब है और इसी वजह से उन्हें हॉस्पिटल में जरूरी ट्रीटमेंट के लिए भर्ती किया गया है।

इंग्लैंड के लिए शानदार करियर रखने वाले थोर्प को हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 1993 से 2005 के बीच 100 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 16 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 6744 रन बनाये। वहीं वनडे में उन्होंने 85 मुकाबलों में शिरकत की और 21 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 2380 रन बनाये।

पीसीए के बयान से पता चला कि पूर्वानुमान अस्पष्ट है और प्रशंसकों से थोर्प और उनके परिवार को प्राइवेसी देने का अनुरोध किया। अपने बयान में पीसीए ने कहा,

ग्राहम थोर्प हाल ही में गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं और इस समय अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इस स्तर पर उनका पूर्वानुमान स्पष्ट नहीं है और हम इस समय उनके और उनके परिवार के लिए प्राइवेसी की मांग करते हैं। हमारी संवेदनाएं ग्राहम और उनके परिवार के साथ हैं।

सरे काउंटी क्रिकेट क्लब ने भी ट्वीट करते हुए अपनी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

क्लब में सभी की संवेदनाएं इस समय ग्राहम, उनकी पत्नी अमांडा और परिवार के साथ हैं। वह इंलिश खेल के प्रतीक हैं, जिन्हें लाखों क्रिकेट प्रशंसक जानते हैं और हमेशा के लिए सरे सीसीसी के पसंदीदा बेटे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में हुई एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड कोरोना की चपेट में आ गए थे और इसके बाद चौथे टेस्ट के लिए स्टैंड-इन हेड की भूमिका थोर्प ने निभाई थी। हालांकि सीरीज में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन की वजह से थोर्प ने अभी अपना पद छोड़ दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now