श्रीलंका के अंदर टी20 वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता है - ग्रांट फ्लावर

श्रीलंका टीम
श्रीलंका टीम

श्रीलंका क्रिकेट टीम के अंदर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की पूरी क्षमता है। ये कहना है श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर का। उन्होंने कहा है कि श्रीलंकाई टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर टीम टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है। फ्लावर ने कहा कि टी20 क्रिकेट में आप एक या दो खिलाड़ियों के दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं और श्रीलंकाई टीम में वो खिलाड़ी मौजूद हैं।

स्टैट्स परफॉर्म न्यूज के साथ बातचीत में फ्लावर ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट की खूबसूरती यही होती है कि इसमें हिट और मिस के आसार काफी ज्यादा होते हैं। इसलिए इस फॉर्मेट में बड़ी टीमों को हराना आसान होता है, जबकि टेस्ट और वनडे में ऐसा नहीं होता है। ग्रांट फ्लावर ने कहा कि फाइव डे मैच में आपके हर एक स्किल की परीक्षा होती है लेकिन टी20 में ऐसा नहीं है। अगर आप कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर देते हैं तो फिर आप मैच जीतने की पोजिशन में आ जाते हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रायन लारा के बेटे को देखकर सचिन तेंदुलकर को याद आया अपना बचपन

ग्रांट फ्लावर ने आगे कहा कि सफेद गेंद के उनका प्रदर्शन हमेशा ही अच्छा रहा है। थोड़ा बहुत इनोवेशन और जिस फ्लेवर के साथ वो खेलते हैं, जैसा कि पाकिस्तानी टीम करती है, उम्मीद है ये सिलसिला जारी रहे।

टी20 वर्ल्ड कप के आगे खिसकने की संभावना है-एंडी फ्लावर

टी20 वर्ल्ड कप के आगे खिसकने की संभावना है और ग्रांट फ्लावर को भी यही लगता है। फ्लावर ने कहा कि मैं हमेशा पॉजिटिव सोचता हूं। चाहे वो पहले आईपीएल कराने की सोचे या नहीं लेकिन मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन तय शेड्यूल पर नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग: छठे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

ग्रांट फ्लावर चाहते हैं कि श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ी अपना स्तर ऊंचा करें और अपनी क्षमता के हिसाब से खेलें ताकि टीम का प्रदर्शन बेहतर हो।

उन्होंने कहा कि टीम में काफी उत्साह है और खिलाड़ियों के अंदर काफ स्किल है। बस उन्हें सही दिशा और कड़ी मेहनत की जरुरत है। हम टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और ऐसा नहीं करने का हमें कोई कारण नजर नहीं आता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिता सकते हैं

आपको बता दें कि ग्रांट फ्लावर इस वक्त श्रीलंका के बैटिंग कोच हैं। जब मिकी आर्थर को पिछले साल दिसंबर में श्रीलंकाई टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था तभी उनको भी बल्लेबाजी कोच का जिम्मा सौंपा गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now