Create

विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच मुकाबले को लेकर पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी का बयान

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के सबसे आकर्षक पहलुओं में से एक कप्तान विराट कोहली और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच आमना-सामना होगा। एंडरसन बनाम कोहली की लड़ाई भारत के पिछले दो इंग्लैंड दौरों का मुख्य आकर्षण रही है। जबकि 2014 में एंडरसन ने भारतीय कप्तान को पांच बार आउट किया लेकिन 2018 में कोहली का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने वहां तीन शतक जड़े। पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ग्रेम स्वान ने दोनों के बीच मुकाबले को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है।

ग्रेम स्वान ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा कि विराट कोहली के साथ बात यह है कि वह पिछली बार जब वह यहां आए थे तो पूरी तरह से सीरीज पर हावी थे। और फिर, वहाँ नकारात्मक रुख रखना और यह कहना कि 'ओह जिमी एंडरसन ने उनको मस्ती करते हुए आउट कर दिया' ।।। जिमी एंडरसन 'उनको' इंग्लैंड में मस्ती के लिए आउट करते थे और यह शर्मनाक था।

स्वान ने आगे कहा कि विराट कोहली चले गए और अपने खेल पर इस हद तक काम किया कि वह जिमी के सामने बिल्कुल भी आउट नहीं हुए और इंग्लैंड में उनका दबदबा रहा। मुझे यकीन है कि वह वीडियो देख रहे हैं, उस अंग्रेजी हमले के खिलाफ अपनी तकनीकों को याद कर रहे हैं और मैं विराट कोहली को किसी भी समय दुनिया में कहीं भी रन बनाने के लिए समर्थन दूंगा।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

कोहली का एक साल से अधिक समय में एक अंतरराष्ट्रीय शतक की कमी एक बड़ी बात रही है, लेकिन स्वान का सुझाव है कि शतक का सूखा किसी भी तरह से इस बात का संकेत नहीं है कि कोहली अपने रंग में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर इसमें कोई संदेह है कि कोहली अब दुनिया के फैब 4 बल्लेबाजों में नहीं हैं, तो भारत के कप्तान श्रृंखला खत्म होने तक साबित कर देंगे कि वह वहीं हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त को शुरू होगा। टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के समय से ही इंग्लैंड में है और अब एक नई सीरीज शुरू होने का समय काफी नजदीक आ गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment