मैं अभी ऑल टाइम महान गेंदबाज नहीं बन पाया हूं, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर का बयान

Nitesh
Sri Lanka v Australia - First Test: Day 3
Sri Lanka v Australia - First Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने टीम का महान गेंदबाज बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अभी ऑल टाइम महान गेंदबाज बनने से काफी दूर हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वो किस नंबर पर हैं लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम हैं।

नाथन लियोन ने हाल ही में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 10वें नंबर पर आ गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने टॉप-10 लिस्ट में जगह बना ली है।

श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट मैच में उन्होंने कुल मिलाकर 9 विकेट लिए। लियोन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए। अपने इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की टॉप-10 लिस्ट में शामिल हो गए हैं। नाथन लियोन के अब 109 टेस्ट मैचों में 436 विकेट हो गए हैं। वो इस वक्त सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। 9वें नंबर पर मौजूद डेल स्टेन से वो महज 3 विकेट पीछे हैं। वहीं दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से 6 विकेट पीछे हैं।

मैं अभी ऑल टाइम ग्रेट बनने से दूर हूं - नाथन लियोन

नाथन लियोन ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'मुझे नहीं पता कि मैं ऑल टाइम विकेट टेकर्स की लिस्ट में किस पायदान पर हूं लेकिन इस लिस्ट में कई दिग्गज नाम शामिल हैं। मैं हमेशा टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे इस पर काफी गर्व है। वहीं ऑल टाइम महान गेंदबाज बनने से मैं अभी काफी दूर हूं।'

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के असिस्टेंट कोच डेनियल विट्टोरी ने नाथन लियोन की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इसमें कोई शक नहीं है कि लियोन ऑल टाइम बेस्ट गेंदबाजों में से एक होंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now