Create

ग्रेग चैपल ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान बनाने का सुझाव दिया

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं
पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने कंगारू टीम के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टिम पेन (Tim Paine) के कप्तानी छोड़ने के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान बनाया जाना चाहिए। ग्रेग चैपल ने पैट कमिंस की काफी तारीफ की है।

टिम पेन ने एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का आरोप लगा है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान किया।

टिम पेन ने एशेज के तुरंत पहले कप्तानी छोड़ी है और इसके बाद उनकी जगह पर कप्तान कौन बनेगा इसको लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं ग्रेग चैपल ने कहा है कि पैट कमिंस टीम की कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

पैट कमिंस के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पास बेहतरीन कैंडिडेट है - ग्रेग चैपल

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखे अपने कॉलम में ग्रेग चैपल ने कहा,

अच्छी बात ये है कि पैट कमिंस के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एक बेहतरीन कैंडिडेट है जो कप्तानी के लिए पूरी तरह तैयार है। मैं यही उम्मीद कर रहा हूं कि कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का 47वां कप्तान बनाया जाएगा। पैट कमिंस बहुत ही बुद्धिमान हैं और काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इसीलिए वो इस रोल के लिए काफी परफेक्ट हैं। वो निश्चित तौर पर दुनिया के बेस्ट आठवें नंबर के बल्लेबाज हैं।

इससे पहले स्टीव वॉ ने भी कहा था कि पैट कमिंस कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा था कि पैट कमिंस को कप्तान बनाना सही रहेगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...