ग्रेग चैपल ने अपनी बेस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन का किया चयन, भारत से दो खिलाड़ी शामिल

ग्रेग चैपल
ग्रेग चैपल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने अपनी बेस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन का चयन किया है। उनकी इस टीम में कई दिग्गज और बेहतरीन प्लेयर शामिल हैं। भारत से उन्होंने दो खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है और ये दोनों ही खिलाड़ी दिग्गज बल्लेबाज हैं।

ग्रेग चैपल की इस ड्रीम टीम में दो भारतीय, चार ऑस्ट्रेलियाई, वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ी और पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। चैपल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर पूर्व दिग्गज और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का चयन किया है। ग्रेग चैपल ने सहवाग की काफी तारीफ भी की है और कहा है कि उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान गेंदबाजों के मन में एक खौफ पैदा किया। चैपल के मुताबिक वीरेंदर सहवाग किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते थे बल्कि अपने आक्रामक तेवरों से वो दूसरों को डराते थे।

इसके अलावा ग्रेग चैपल ने अपनी इस टीम में वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी चयन किया है। चैपल ने महान सचिन तेंदुलकर की तारीफ तो काफी की लेकिन चयन उन्होंने विराट कोहली का किया। उनके मुताबिक विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरे करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदों का भरा उनके कंधे पर था ।

ये भी पढ़ें: यूएई ने पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

ग्रेग चैपल ने अपनी इस टीम का कप्तान वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर सर गारफील्ड सोबर्स को बनाया है। उन्होंने 1983 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव और इरावली प्रसन्ना की भी काफी तारीफ की लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया। गेंदबाज के तौर पर उन्होंने शेन वॉर्न, डेनिस लिली और जेफ थॉमसन जैसे दिग्गजों को जगह दी।

ग्रेग चैपल की बेस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन

वीरेंदर सहवाग, कॉलिन मिलबर्न, सर विवियन रिचर्ड्स, ग्रीम पोलाक, विराट कोहली, सर गारफील्ड सोबर्स, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, डेनिस लिली और जेफ थॉमसन

ये भी पढ़ें: "क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलने से वेस्टइंडीज को हार मिलती है"

Edited by सावन गुप्ता