GT vs RR प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 क्वालीफ़ायर 1 मैच गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स कौन जीतेगा?

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स
गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2022 में मंगलवार को टूर्नामेंट का पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला खेला जायेगा। यह मैच लीग चरण पर पहले स्थान पर रहने वाली गुजरात टाइटंस और दूसरे स्थान पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। यह मुकाबला आज शाम शाम 7:30 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा। गुजरात ने लीग चरण में सबसे बेहतर खेल दिखाया था अपने 14 में से 10 मुकाबले जीते थे। जबकि राजस्थान ने अपने सभी लीग मैचों में से नौ में जीत हासिल की थी। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

गुजरात टाइटंस ने अपने एकजुट प्रदर्शन से सभी को हैरान किया और लीग चरण में सबसे बेहतर खेल दिखाते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी। अलग-अलग खिलाड़ियों ने जरूरत के समय योगदान दिया और यही इस टीम की सफलता का राज रहा। हालाँकि अब गलतियों की गुंजाईश नहीं है और इसी वजह से टीम किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहेगी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने फ्रंट से लीड किया है तथा बल्ले और गेंद के साथ योगदान दिया है। रिद्धिमान साहा ने पावरप्ले में तेजी से रन बनाकर तेज शुरुआत दिलाने का काम किया है। हालाँकि टीम को अपने दूसरे ओपनर शुभमन गिल से भी योगदान की उम्मीद होगी। डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने कई मौकों पर टीम को मुश्किल से बचाया है, तो राशिद खान भी बल्ले और गेंद के साथ ऑलराउंड खेल दिखाने में पीछे नहीं रहे हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और यश दयाल ने अच्छा किया है। हालाँकि क्वालीफ़ायर 1 में देखना होगा कि टीम लोकी फर्ग्युसन और अलजारी जोसेफ के बीच किसका चयन करती है।

राजस्थान रॉयल्स ने पूरे लीग चरण में काफी निरंतरता दिखाई और प्लेऑफ में भी टीम की यही कोशिश रहेगी। लीग चरण के पहले कुछ मैचों में जोस बटलर का बल्ला खूब चला था लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं आये। हालाँकि टीम को पूरी उम्मीद होगी कि उनका स्टार बल्लेबाज बड़े मैच में रन बनाये। यशस्वी जायसवाल जबरदस्त फॉर्म में हैं और वापसी के बाद अच्छी बल्लेबाजी की है। संजू सैमसन, देवदत्त पडीक्कल और शिमरोन हेटमायर ने भी बखूबी योगदान दिया है। वहीँ रियान पराग ने जरूरत के समय अच्छी बल्लेबाज की है। टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन ने बतौर ऑलराउंडर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनसे अपनी लय को बरकरार रखने की उम्मीद होगी। तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्द कृष्णा और ओबेड मैकॉय की तिकड़ी ने अच्छी गेंदबाजी की है।

GT vs RR के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीमों के बीच एक ही मुकाबला हुआ है, जिसमें गुजरात टाइटंस ने 37 रन से जीत हासिल की थी।

आज का IPL मैच GT vs RR कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच GT जीतेगी।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now