Create

वीरेंदर सहवाग और क्रिस गेल की ओपनिंग जोड़ी छुड़ायेगी गेंदबाजों के छक्के, अहम टूर्नामेंट के लिए साथ में खेलते आएंगे नजर 

क्रिस गेल को वीरेंदर सहवाग की अगुवाई वाली टीम ने शामिल किया है
क्रिस गेल को वीरेंदर सहवाग की अगुवाई वाली टीम ने शामिल किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और टीमों के साथ-साथ उनमें शामिल होने वाले खिलाड़ियों की जानकारी भी सामने आ चुकी है। अडानी ग्रुप के मालिकाना हक़ वाली गुजरात जायंट्स के टीम के कप्तान पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग हैं। इस टीम ने शुक्रवार को हुए ड्राफ्ट के बाद वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को भी खरीद लिया है। इस तरह फैंस को सहवाग और गेल की विस्फोटक जोड़ी देखने को मिलेगी और यह गेंदबाजों के लिहाज से जरूरी एक अच्छी खबर नहीं कही जा सकती है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला संस्करण ओमान में खेला गया है। इस बार फैंस की डिमांड को देखते हुए दूसरे संस्करण का आयोजन भारत में ही किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत 16 सितम्बर से एक खास मैच से होगी। वहीं टूर्नामेंट के मैच अगले दिन यानी कि 17 सितम्बर से शुरू होंगे।

खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के नियमों के अनुसार, फ्रेंचाइजी के पास अपनी संबंधित टीम को अंतिम रूप देने के लिए तीन दिन का समय होता है, जिसमें उनके उपलब्ध पर्स के साथ क्रिकेट के दिग्गजों की कोई अतिरिक्त पसंद भी शामिल है। वर्चुअल ड्राफ्ट में शुक्रवार को 15 दिग्गजों को खरीदने के लिए पहले ही 5,51,80,000 रुपये खर्च कर चुके गुजरात जायंट्स के पास अपने स्क्वाड को अंतिम रूप देने के लिए 2,48,20,000 रुपये बचे थे। इसी वजह से उन्होंने शेष राशि का इस्तेमाल करते हुए गेल को अपने स्क्वाड का हिस्सा बना लिया।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा,

शुक्रवार के ड्राफ्ट के बाद, गुजरात जायंट्स ने स्पष्ट रूप से क्रिस गेल को अपने व्यक्तिगत 8 करोड़ रुपये के फ्रेंचाइजी पर्स से शेष पर्स के साथ खरीदने की इच्छा व्यक्त की थी। हमने चर्चा को सुविधाजनक बनाया और खुशी है कि गेल अडाणी स्पोर्ट्सलाइन टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

गुजरात टाइटंस का स्क्वाड

वीरेंदर सहवाग (कप्तान), पार्थिव पटेल, क्रिस गेल, एल्टन चिगुंबुरा, क्रिस ट्रेमलेट, रिचर्ड लेवी, ग्रीम स्वान, जोगिंदर शर्मा, अशोक डिंडा, डेनियल विटोरी, केविन ओ'ब्रायन, स्टुअर्ट बिन्नी, मिचेल मैक्लेनाघन, लेंडल सिमंस, मनविंदर बिस्ला, अजंता मेंडिस।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...