IPL 2024: शुभमन गिल ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद प्रमुख तेज गेंदबाज को सराहा, खुद के डिसमिसल को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

मोहित शर्मा और शुभमन गिल (Photo Courtesy: IPL)
मोहित शर्मा और शुभमन गिल (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 में गुजरात टाइटंस ने पिछला मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और अपने तीसरे मैच (GT vs SRH) में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस की दूसरी जीत के बाद, कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) काफी खुश नजर आये और उन्होंने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन पर ख़ुशी जाहिर करते हुए अनुभवी मोहित शर्मा (Mohit Sharma) की काफी तारीफ की। मोहित ने मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की और बीच के ओवरों में विपक्षी बल्लेबाजों को बांधकर रखा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 162/8 का ही स्कोर बना पाई। हैदराबाद की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगाया और ना ही प्रमुख बल्लेबाजों के द्वारा बहुत तेजतर्रार बल्लेबाजी देखने को मिली। 163 के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम ने 19.1 ओवर में 168/3 का स्कोर बनाकर हासिल किया। जीटी की तरफ से मोहित ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

गुजरात टाइटंस की सीजन में दूसरी जीत के बाद, शुभमन गिल ने कहा, "घर पर दो मैच जीतना शानदार है। हमारा अगला मैच भी यहाँ पर हैं और इसके बाद हमें कई मैच जाकर खेलने हैं। उम्मीद है कि आगे जब हम यहाँ वापस आएंगे तो मोमेंटम साथ होगा।"

गिल ने आगे अपने गेंदबाजों और मोहित शर्मा को लेकर कहा, "बीच के ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। राशिद खान और नूर अहमद दोनों शानदार थे। राशिद विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। मोहित (शर्मा) बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं। वह आते हैं और धीमी बाउंसर डालते हैं। अपनी विविधताओं को बखूबी इस्तेमाल करते हैं। सारा श्रेय उन्हें जाता है। इस गर्मी में दिन के खेल में जल्दी बल्लेबाजी करना आसान होता है। इसलिए, हम उन्हें धीमी गेंदों पर बड़ी बाउंड्री तक पहुंचाना चाहते थे। हमने सोचा कि 160-170 अच्छा स्कोर होगा। हमारे गेंदबाजों ने उन्हें रोक दिया।"

गुजरात के कप्तान ने मुकाबले में 28 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली और एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में कैच हुए। अपने डिसमिसल को लेकर गिल ने कहा, "गेंद मारने वाली थी, मैं सिर्फ अपने शॉट का समर्थन कर रहा था, लेकिन गेंद नीचे से टकराई और उतना नहीं उछली जितनी मुझे उम्मीद थी लेकिन यह ठीक है। टी20 में आपको अपने विकल्प खुले रखने होते हैं और अगर आपको मारने वाली गेंद मिलती है तो मौका लेना पड़ता है।"

शुभमन गिल ने यह भी कहा कि उनकी टीम में हर किसी को अपना रोल बखूबी पता है और डेविड मिलर का रन बनाना काफी अच्छा है। बता दें कि गुजरात टाइटंस को अब अपना अगला मुकाबला 4 अप्रैल को अहमदाबाद में ही खेलना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar