हनुमा विहारी ने सचिन तेंदुलकर को पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में चुना

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भारतीय टीम के 'फैबुलस फोर' में से अपने पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में चुना है। विहारी ने तेंदुलकर को अपने बचपन का रोल मॉडल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि वो 'फैबुलस फोर' के बाकी के खिलाड़ी सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण में भी अनोखी क्षमता थी और उन्होंने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया।

28 अप्रैल 2020 को स्पोर्ट्सकीड़ा से इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान विशेष रूप से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने अभी तक के अपनी क्रिकेट जरनी के बारे में बात की। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के बाकी के खिलाड़ियों के बारे में भी बात की।

ये भी पढ़े- Cricket News - मेरे क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने उतना भरोसा मुझ पर नहीं दिखाया, जितना धोनी ने दिखाया : ड्वेन ब्रावो

सचिन तेंदुलकर के बारे में बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा,'सचिन तेंदुलकर 'फैबुलस फोर' में हमेशा से मेरे पसंदीदा हैं। अन्य युवाओं की तरह ही बड़े होते हुए वह मेरे भी आदर्श थे। लेकिन चारों में कई गुण थे और वो अपनी क्षमता में अद्वितीय थे। इसलिए यह एक युग में एक साथ खेलते हुए देखना बहुत अच्छा था।'

इसके अलावा, विहारी ने ऋषभ पंत और कप्तान विराट कोहली को दो खिलाड़ियों के रूप में टैग किया जिन्होंने मैदान और उसके बाहर खुद को साबित किया है। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान बताया कि कोहली एक मजेदार इंसान हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके पास सबसे अच्छा संगीत संग्रह है, और उन्होंने उन्हें टीम के डीजे के रूप में टैग किया है।वहीं केएल राहुल के बारे में इस खिलाड़ी ने कहा कि वो टीम इंडिया में सबसे अच्छी तरह से ड्रेस होने वाले खिलाड़ी हैं.

हनुमा विहारी ने आगे बताया कि वो केवल टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले विशेषज्ञ के रूप में अपनी पहचान नहीं बनाना चाहते हैं और वो सीमित ओवर क्रिकेट भी खेलना चाहते हैं. इतना ही नहीं इस खिला़डी ने आगे कहा है कि वो बल्लेबाज के रूप में नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी टीम इंडिया में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं और वो इसके लिए नेट्स में अभ्यास कर रहे हैं.

Quick Links

App download animated image Get the free App now