Hindi Cricket News - हनुमा विहारी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ में कही बड़ी बात

विराट कोहली - हनुमा विहारी
विराट कोहली - हनुमा विहारी

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में अपनी राय रखी है। उन्होंने विराट कोहली की तारीफ की है और कहा है कि वो उनकी कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं। इसके साथ ही मैच के पहले उनकी तैयारी से भी उन्होंने काफी कुछ सीखा है।

विहारी ने इंस्टाग्राम पर अरुण वेणुगोपाल के 'होमरन विथ एवी' प्रोगाम में बातचीत के दौरान कहा कि कोहली के खेल का सबसे महत्वपूर्ण पक्ष उनकी तैयारियां है। मैंने यह चीज उनसे सीखी है। उनकी कार्यशैली भी अद्भुत है। वह हमेशा अपना विकेट बचाए रखने को महत्व देते हैं, ताकि उन्हें टीम से बाहर न होना पड़े।

ये भी पढ़ें: केएल राहुल ने विराट कोहली को लेकर अहम खुलासा किया

विहारी ने कहा, ‘‘मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। मैं जब भी विदेशों में खेलता हूं तो हमेशा रन बनाने और लंबी पारियां खेलने की कोशिश करता हूं। मैं हमेशा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं, ताकि मुझे टीम से बाहर न किया जा सके।"

टेस्ट क्रिकेट के स्पेशलिस्ट का टैग मिलने पर विहारी का मानना है कि वह अन्य प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, मैं उसे नहीं बदल सकता। मुझे लगातार रन बनाते रहने होंगे और यही बातें मेरे दिमाग में आती है। मेरा मानना है कि मै प्रत्येक प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। जब भी मुझे सही मौका मिलेगा, मैं ऐसा कर सकता हूं।''

वहीं, इस दौरान उन्होंने आईपीएल को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि इस सत्र में आईपीएल में उनकी अनदेखी किये जाने से वह न तो निराश हैं और ना ही इससे उनकी यह धारणा बदली है कि वह छोटे प्रारूपों के लिए भी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं।

बता दें, विहारी को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस सत्र में किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now