Create

"वह पुराने दिनों की तरह 145 किलोमीटर प्रति घंटे से गेंद को स्विंग करा रहा था"- आईपीएल 2022 के बाद भारत के प्रमुख गेंदबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया 

उमेश यादव ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी
उमेश यादव ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई भारतीय अनुभवी खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया। इस कड़ी में एक नाम तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) का भी है, जिनके बारे में इस सीजन से पहले कुछ खास चर्चा नहीं हो रही थी। इस सीजन उन्होंने एक बार फिर अपने पुराने अंदाज से गेंदबाजी की और साबित किया कि अभी भी उनमें दमखम है। उमेश की शानदार वापसी को लेकर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी प्रतिक्रिया दी है। भज्जी के मुताबिक उमेश ने पुराने दिनों की तरह गति से गेंदबाजी की और गेंद को स्विंग भी कराने में भी कामयाब हुए।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान हरभजन ने कहा,

उमेश यादव ने शानदार वापसी की है। कुछ खिलाड़ियों को सही टीम में होने से वास्तव में फायदा होता है और उमेश के साथ ऐसा लगता है कि उन्हें केकेआर के लिए खेलने में मजा आया। इस टीम ने उन्हें वह आत्मविश्वास दिया। यह वही उमेश यादव थे जिन्हें हम जानते थे। वह पुराने दिनों की तरह ही गेंद को 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से स्विंग करा रहे थे।

उमेश यादव को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में शुरुआत में किसी ने नहीं खरीदा था। बाद में केकेआर ने 2 करोड़ के बेस प्राइस पर उन्हें अपनी साथ जोड़ा। इसके बाद से उमेश ने मौके का पूरा फायदा उठाया और केकेआर के लिए 12 मैचों में 16 विकेट चटकाए। इस दौरान वह नई गेंद से काफी सफल हुए और कई मैचों में पावरप्ले में ही अपनी टीम के लिए विकेट चटकाया।

तेज गेंदबाजों के मामले में अब भारत की बारी है - हरभजन सिंह

हरभजन ने भारत के युवा तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ़ की और यह भी कहा कि अब तेज गेंदबाजों को प्रोड्यूस करने के मामले में भारत की बारी है। उन्होंने कहा,

मैं भारतीय तेज गेंदबाजों की क्रॉप से बहुत प्रभावित हूं जो रैंकों के माध्यम से आ रहे हैं। उमरान, प्रसिद्ध, मोहसिन और भी बहुत कुछ की बात करें। वे सब इतने अच्छे हैं। पहले, ऐसा कभी नहीं था। हमारे पास स्पिनरों का भंडार हुआ करता था और अब बहुत सारे तेज गेंदबाज हैं जो बहुत अच्छी बात है, ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा। अतीत में, हमने देखा कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान इतने तेज गेंदबाज प्रोड्यूस करते हैं और अब भारत की बारी है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...