Create

"वॉशिंगटन सुंदर की गैरमौजूदगी ने सनराइज़र्स हैदराबाद को नुकसान पहुँचाया है"- आईपीएल 2022 में SRH के प्रदर्शन को लेकर आई प्रतिक्रिया

वॉशिंगटन सुंदर इंजरी की वजह से लगातार मुकाबले नहीं खेल पाए हैं
वॉशिंगटन सुंदर इंजरी की वजह से लगातार मुकाबले नहीं खेल पाए हैं
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) जीत की राह से भटक गई है और टीम को पिछले कुछ मुकाबलों में लगातार हार मिली है। टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा है। हालांकि पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की गैरमौजूदगी का भी काफी प्रभाव पड़ा है। हरभजन ने कहा कि फ्रेंचाइजी के पास सुंदर का कोई आदर्श रिप्लेसमेंट नहीं है, जो बल्ले और गेंद से योगदान दे सके।

हैदराबाद ने सुंदर पर बड़ा दांव खेला था और उन्हें मेगा ऑक्शन में 8.75 करोड़ की रकम देकर अपने साथ जोड़ा था। इस सीजन सुंदर अभी तक छह ही मुकाबलों में शिरकत कर पाए हैं। इस दौरान उन्होंने आठ की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए। वहीं बल्ले के साथ 185.29 के स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाये। सुंदर इस सीजन दो बार चोटिल हो चुके हैं। इसी वजह से उन्हें कई मैचों से बाहर रहना पड़ा है।

हैदराबाद को शनिवार को पुणे के मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अहम मुकाबला खेलना है और इस मुकाबले में सुंदर की उपलब्धता को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है।

वॉशिंटन सुंदर की गैरमौजूदगी ने हैदराबाद को नुकसान पहुँचाया है। वह नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं और विकेट ले सकते हैं। वह बल्ले से भी रन बना देते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में हैदराबाद को वो कम्फर्ट नहीं मिला है। हालांकि जगदीश सुचित ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने विराट कोहली को आउट किया और अन्य मैचों में भी कुछ विकेट लिए हैं लेकिन वह बल्ले से ज्यादा कुछ योगदान नहीं देते, इसलिए सुंदर की कमी जरूर महसूस की जा रही है। हम नहीं जानते कि उन्हें वापस आने में कितना समय लगेगा।
youtube-cover

हरभजन सिंह ने सनराइज़र्स हैदराबाद के उतार-चढ़ाव भरे प्रदर्शन को लेकर भी दी प्रतिक्रया

हैदराबाद ने इस सीजन में अपने पहले दो मैच हारने के बाद, उन्होंने लगातार पांच मैच जीते थे। हालाँकि उसके बाद टीम को अपने पिछले चार मैचों में लगातार हार मिली है।

हरभजन के मुताबिक सनराइज़र्स हैदराबाद शायद बहुत जल्दी अपने प्रदर्शन के उच्च स्तर पर पहुँच गई और अब इसका उन्हें अफ़सोस होगा। उन्होंने कहा,

हैदराबाद का सफर अनिरन्तर रहा है। उन्होंने अपने पहले दो मैच गंवाए, फिर लगातार पांच जीते और अब हारने की होड़ में हैं। हो सकता है कि वे बहुत जल्दी उच्च स्तर पर पहुंच गए हों। यहां से उन्हें कहीं बेहतर क्रिकेट खेलना होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...