WTC Final 2023 - मुझे नहीं लगता है कि ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को फॉलोआन खेलने के लिए कहेगी...हरभजन सिंह ने बताई बड़ी वजह

Nitesh
भारतीय टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
भारतीय टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि कंगारू टीम इस मैच में भारतीय टीम को फॉलोआन खेलने के लिए कहेगी। हरभजन के मुताबिक टीम इंडिया के चौथी पारी में ही बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन के खेल के बाद टीम इंडिया काफी मुश्किल स्थिति में है। ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 469 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और स्टंप्स तक टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 29 रन और श्रीकर भरत 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारतीय टीम को फॉलोआन बचाने के लिए अभी भी 100 से ज्यादा रनों की जरूरत है।

भारतीय टीम को चौथी पारी में बैटिंग करनी पड़ेगी - हरभजन सिंह

वहीं हरभजन सिंह का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया बड़ी लीड ले लेती है तब भी वो भारत से फॉलोआन खेलने के लिए नहीं कहेंगे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "मुझे नहीं लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम फॉलोआन खेलने के लिए कहेगी। वो दोबारा आकर बैटिंग करेंगे और भारत से इस पिच पर आखिर में बल्लेबाजी करवाएंगे। चौथी पारी में इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा।"

हरभजन सिंह ने आगे कहा "ट्रैविस हेड को बाउंसर डालने का प्लान काम आया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में काफी रन बना दिए। स्टीव स्मिथ बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और जब टीम को जरूरत होती है तब वो रन बनाते हैं। सिराज ने चार विकेट जरूर लिए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।"

आपको बता दें कि तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की चुनौती होगी, ताकि वो लीड को कम कर सकें।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment