Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हरभजन सिंह के साथ हुए 'मंकी गेट' मामले पर एंड्रू सायमंड्स का बड़ा खुलासा

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:25 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रू सायमंड्स ने हरभजन सिंह के साथ हुए चर्चित मंकी गेट मसले को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि चार साल बाद हम दोनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और हरभजन मुझसे माफी मांगते हुए काफी इमोशनल हो गए थे। 2007-08 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय भज्जी और सायमंड्स के बीच विवाद हुआ था। 

सायमंड्स ने एक डोक्युमेंट्री फिल्म में कहा कि 2011 में हम दोनों मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेले थे और हरभजन ने माफी मांगने की पहल की और वे काफी भावुक हो गए थे, इसका मुझ पर भी प्रभाव पड़ा था। कंगारू खिलाड़ी ने बताया कि एक बार हम किसी व्यक्ति के घर पर खाने के लिए गए तब हरभजन ने कहा कि सिडनी टेस्ट में मैंने जो भी किया उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। आपको या आपके परिवार को ठेस पहुंचाने मेरा इरादा नहीं था। इसके बाद वे काफी टूट गए थे और भावुक थे, हम दोनों ने हाथ मिलाया और मैंने उन्हें गले लगाया। 

गौरतलब है कि जनवरी 2008 में हरभजन पर सायमंड्स को बन्दर कहने के आरोप लगाए गए थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसे नस्लभेदी कमेन्ट मानते हुए काफी हंगामा हुआ था। मामला आईसीसी के पास भी गया था और इस पर कुछ लोगों को गवाह बनाकर सुनवाई हुई थी। हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए इन दोनों के रिश्तों में कभी खटास देखने को नहीं मिली। हरभजन ने भी न्यूज क्रॉप से बातचीत करते हुए कहा था कि जो चीजें हो गई वो पास्ट है और हम दोनों दोस्त हैं, हमने मुम्बई इंडियंस के लिए एक साथ खेला है। 

उल्लेखनीय है कि तूफानी बल्लेबाजी के अलावा एंड्रू सायमंड्स को स्पिन और मध्यम गति की तेज गेंदबाजी करने में भी महारथ हासिल थी। 

Get Cricket News In Hindi Here

Published 16 Dec 2018, 13:20 IST
Advertisement
Fetching more content...