Create

"मुझे लगता है कि एमएस धोनी अभी भी सीएसके के कप्तान हैं" - जडेजा को और अधिक जिम्मेदारी लेने की सलाह देते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

चेन्नई सुपर किंग्स को अभी भी पहली जीत की तलाश है
चेन्नई सुपर किंग्स को अभी भी पहली जीत की तलाश है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था और यह जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंपी थी। हालांकि शुरूआती तीन मैचों में देखे कर ऐसा लगा कि कहीं ना कहीं धोनी ही अधिक जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसी वजह से कुछ दिग्गज इस बात से नाखुश नजर आ रहे हैं और उनके मुताबिक धोनी को जडेजा को जिम्मेदारी निभाने देना चाहिए। कुछ ऐसा ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है लेकिन उन्होंने जडेजा से थोड़ा अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने की बात कही है।

बतौर कप्तान रविंद्र जडेजा के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है और उनकी टीम शुरूआती तीनों मैच हार गई है। ऐसे में उनके ऊपर भी काफी ज्यादा दबाव है।

रविंद्र जडेजा ने एमएस धोनी को फील्डिंग सेट करने का सिरदर्द दे दिया है - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक जडेजा आखिरी ओवरों में बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हैं, इसीलिए उन्होंने धोनी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दे है। स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान भज्जी ने कहा,

मुझे लगता है कि एमएस धोनी अभी भी टीम के कप्तान हैं। जब मैं जडेजा को देखता हूं तो वह रिंग के बाहर फील्डिंग कर रहे होते हैं। ऐसा करने से आप बहुत सी चीजों को नियंत्रित नहीं कर पाएंगे, लेकिन उन्होंने एमएस धोनी को फील्ड सेटिंग और सब कुछ देखने का सिरदर्द दिया है।

हालांकि पूर्व ऑफ स्पिनर का मानना है कि जडेजा कप्तान के तौर पर सीखेंगे और धोनी के अंडर विकसित होंगे। उन्होंने कहा,

वह अपना कुछ भार घटा रहे हैं और धोनी के कंधों पर डाल रहे हैं कि 'फील्ड की सेटिंग देखें'।
लेकिन मुझे लगता है कि जब बल्लेबाजी और गेंदबाजी की बात आती है तो कुल मिलाकर जडेजा बहुत आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं और उनका कौशल अविश्वसनीय है। जब टीम प्रदर्शन नहीं कर रही हो तो सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना दुर्लभ है, और उसे आगे आकर कुछ चीजों के बारे में बात करने की जरूरत है।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब सीएसके को अपने शुरुआती तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment