Create
Notifications

हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टीम में शामिल किए गए नए स्पिनर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना चाहिए

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत को टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना है तो फिर स्पिनरों को अपनी अहम भूमिका निभानी होगी। इसके अलावा हरभजन सिंह ने ये भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में नए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का भी चयन होना चाहिए।

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान वरुण चक्रवर्ती की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि वो टी20 वर्ल्ड कप मैटेरियल हैं क्योंकि उनके पास हर तरह की क्वालिटी है। वो विकेट ले सकते हैं, रन रोक सकते हैं, पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं और यहां तक कि डेथ ओवर्स में भी बॉलिंग कर सकते हैं। उनकी बस यही कमजोरी है कि वो काफी नर्वस रहते हैं। मैंने उनके साथ केकेआर में कुछ समय बिताया है और उन्हें खुद नहीं पता है कि वो क्या कर सकते हैं।"

हरभजन सिंह ने बताया कि किस तरह से एक बार वरुण चक्रवर्ती ने नेट्स में एम एस धोनी को काफी तंग किया था। हरभजन सिंह के मुताबिक उस वक्त उनकी गेंदबाजी देखकर ही उन्हें लग गया था कि वो इंडिया के लिए खेलेंगे।

वरुण चक्रवर्ती ने एम एस धोनी को नेट्स में काफी परेशान किया था - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने आगे कहा "पहली बार मैंने उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के नेट सेशन में देखा था। एम एस धोनी बाकी तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को तो आसानी से छक्का लगा रहे थे लेकिन जब वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे तो उनके खिलाफ धोनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने धोनी को कई बार आउट किया और कोई भी नेट्स में उन्हें हिट नहीं कर पा रहा था। तब मैंने कहा था कि ये खिलाड़ी एक दिन इंडिया के लिए जरूर खेलेगा। वो थोड़ा नर्वस जरूर रहते हैं लेकिन जितना ज्यादा वो खेलेंगे उतना ही बेहतर होते जाएंगे।"

हरभजन सिंह ने कहा "उन्हें थोड़ा समय दीजिए और मुझे अभी भी लगता है कि अगर भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो फिर स्पिनर्स को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वरुण चक्रवर्ती भारतीय टीम का हिस्सा जरूर होने चाहिए।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now