Create
Notifications

"36 साल की उम्र में वह 23 साल के इशान किशन जितना फिट है" - हरभजन ने भारतीय बल्लेबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI
Prashant Kumar
visit

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा (IND vs SA) काफी निराशाजनक साबित हुआ। भारत को टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस क्लीन स्वीप के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर आलोचना हो रही है। लेकिन टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बीच भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने प्रदर्शन से जोरदार वापसी की। शिखर धवन को पिछले कुछ समय से काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले, जहां उन्होंने 79, 29 और 61 रन की पारियां खेली और उन्होंने साबित किया कि उनमें अभी भी दमखम है।

36 बरस के शिखर धवन की इस कमाल की वापसी पर भारत के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह काफी प्रभावित हुए हैं। हरभजन सिंह ने शिखर धवन की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें 36 साल की उम्र में भी 23 साल जैसा चुस्त खिलाड़ी करार दिया।

स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा,

मैं बहुत खुश था जब शिखर धवन ने वापसी की। वह एक समर्पित खिलाड़ी है और मैं पूछना चाहता हूं कि वह युवा खिलाड़ी कौन है जो धवन से बेहतर खेल रहा है? मैं उसे वापस देखकर बहुत खुश हूं। जिस पल वह वापस आए, उन्होंने कुछ फिफ्टी लगाई। भारत भले ही तीन वनडे हार गया हो लेकिन उसने अपना काम किया है।

धवन की फिटनेस अभी भी शानदार है

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने माना कि शिखर धवन अगले साल होने वाले 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। धवन अगले साल 37 साल के हो जाएंगे, लेकिन भज्जी का मानना है कि अच्छा प्रदर्शन करने और फिटनेस बरकरार रखने पर उम्र कोई मापदंड नहीं होता है।

हरभजन सिंह ने कहा,

मैं नहीं समझता कि कुछ लोगों की उम्र आधार मानी जाती है जबकि अन्य की नहीं। ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 38, 39 और 40 की उम्र में वर्ल्ड कप भी खेला है। और 36 साल की उम्र में, धवन 23 साल की उम्र के इशान किशन की तरह फिट हैं। उनकी फिटनेस शानदार है। और 36 साल की उम्र में, अगर आप कहते हैं कि उन्हें वापसी नहीं करनी चाहिए, तो मैं कहूंगा कि यह अनुचित होगा। उन्होंने दिखाया है कि उनके पास अभी भी बहुत कुछ बचा है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now