सबसे अच्छी चीज ये थी...विराट कोहली के 50वें वनडे शतक को लेकर आया बड़ा बयान

India Cricket WCup
विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया

विराट कोहली (Virat Kohli) के 50वें वनडे शतक को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विराट कोहली के इस शतक की सबसे खास बात बताई है। हरभजन सिंह के मुताबिक विराट कोहली ने अपना ये शतक वानखेड़े में लगाया और उस वक्त सचिन तेंदुलकर भी वहां पर मौजूद थे। इसी वजह से 50वां वनडे शतक और भी काफी खास हो जाता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। विराट कोहली ने 113 गेंद पर 117 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का 50वां शतक है और अब वो वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा जिनके 49 शतक थे। खास बात ये है कि विराट कोहली ने जब ये रिकॉर्ड तोड़ा तो उस वक्त सचिन तेंदुलकर मैदान में मौजूद थे और उन्होंने विराट कोहली को गले लगाकर इसकी बधाई दी।

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सामने उनका रिकॉर्ड तोड़ा - हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह से विराट कोहली के इस शतक को लेकर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

आप विराट कोहली की जितनी भी तारीफ करें वो कम है। सबसे अच्छी चीज ये रही कि उन्होंने तब वानखेड़े स्टेडियम में ये शतक लगाया, जब सचिन तेंदुलकर भी वहां पर मौजूद थे। ये काफी ऐतिहासिक मैदान है। हम यहां पर वर्ल्ड कप जीते थे और अब विराट कोहली का 50वां शतक भी यहां पर आया है। हमने अपनी आखों से यहां पर इतिहास बनते हुए देखा है। विराट कोहली द्वारा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना काफी बड़ी चीज है। उन्होंने कहा भी था कि अगर कोई मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा तो फिर वो रोहित शर्मा या विराट कोहली होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now