"मैं उम्मीद करता हूँ कि वे बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे"- केकेआर के टीम चयन को लेकर आई प्रतिक्रिया 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में काफी ज्यादा बदलाव किये हैं
कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में काफी ज्यादा बदलाव किये हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई ऐसी टीमें रही, जिन्होंने मैच दर मैच अपनी प्लेइंग XI में काफी ज्यादा फेरबदल किये। इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का नाम भी शामिल है, जिन्होंने इस सीजन सबसे ज्यादा बार अपनी टीम में बदलाव किये हैं। इसी वजह से पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने केकेआर से टीम चयन में निरंतरता दिखाने का आग्रह किया है। भज्जी के मुताबिक कोलकाता ने टीम में काफी ज्यादा बदलाव किये हैं और इसी वजह से टीम को सेटल होने का मौका नहीं मिला।

केकेआर को टूर्नामेंट में आज अपना 13वां मुकाबला खेलना है। इस मैच में उनकी भिड़ंत सनराइज़र्स हैदराबाद से होगी। कोलकाता को प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखने के लिए अपने शेष दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। टीम फिलहाल 12 मैचों में दस अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके मैच की बात' पर बात करते हरभजन ने कहा,

टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए कोलकाता को जीतना होगा। उसके लिए टीम का चयन बहुत जरूरी है। अपने आखिरी मैच में उन्होंने पांच बदलाव किए। बदलाव अच्छे थे लेकिन बहुत ज्यादा थे। इससे पहले उन्होंने 22 बदलाव किए थे और इन पांचों को मिलाकर अब तक 27 बदलाव किए हैं। मुझे उम्मीद है कि वे अब बहुत अधिक बदलाव नहीं करेंगे और एक चीज जो बदलनी है वह है परिणाम। कई नतीजे कोलकाता के पक्ष में नहीं रहे। मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा खेलेंगे और परिणाम भी प्राप्त करेंगे।
youtube-cover

हरभजन ने भले ही बदलाव ना करने की बात कही है लेकिन टीम को ना चाहते हुए भी एक बदलाव तो करना ही पड़ेगा। पिछले मैच में प्लेइंग XI में शामिल किये गए तेज गेंदबाज पैट कमिंस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम को एक अच्छे विकल्प को शामिल करना होगा। कमिंस हिप इंजरी की वजह से शेष मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now