"वे काफी चीजें अलग कर सकते थे" - गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया 

राजस्थान रॉयल्स ख़िताब जीतने से चूक गई
राजस्थान रॉयल्स ख़िताब जीतने से चूक गई

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR)ने काफी शानदार खेल दिखाया लेकिन टीम फाइनल मुकाबले में चूक गई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम की हार को लेकर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी प्रतिक्रिया दी है। भज्जी का मानना है कि गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ राजस्थान कई चीजें अलग कर सकता है।

आईपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 130/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट खोकर 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान हरभजन सिंह से पूछा गया कि क्या राजस्थान रॉयल्स खिताबी मुकाबले में कुछ अलग कर सकती थी। उन्होंने जवाब में कहा,

वे बहुत कुछ अलग तरीके से कर सकते थे। सबसे पहले, मुझे लगा कि उन्हें चेस करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और फिर उन्होंने कुछ शॉट खेले, जो लगता है कि नहीं खेले जाने चाहिए थे; उन्हें स्थिति के अनुसार खेलना चाहिए था। उनके पास मजबूत साझेदारी की चाहिए थी। फाइनल में 160 रन काफी होते हैं। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इस टीम के खिलाड़ी जोस बटलर पर अत्यधिक निर्भर थे, और वही हुआ; जब जोस बटलर ने अच्छा नहीं किया तो बाकी सब नाकाम हो गए।

आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप जीतने वाले जोस बटलर फाइनल मुकाबले में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और उन्हें 39 रन के निजी स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने पवेलियन भेजा।

राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाए
राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाए

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि गेंदबाजी विभाग में राजस्थान युजवेंद्र चहल पर काफी निर्भर थी। उन्होंने कहा,

जब वे पीछे मुड़कर देखते हैं, तो जोस बटलर ने बल्लेबाजी में 80% काम किया, और इसी तरह गेंदबाजी में यूजी चहल ने 70-75% काम किया, इसलिए अन्य ने कुल मिलाकर 20-25% ही किया, जो पर्याप्त नहीं है।

हालाँकि भज्जी ने अंत में कहा कि राजस्थान ने फाइनल में पहुँचने के लिए अच्छा खेल दिखाया लेकिन वह इस मुकाबले में और बेहतर कर सकते थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar