Create

हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत के शॉट सेलेक्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

ऋषभ पंत की उनकी शॉट सेलेक्शन के लिए काफी आलोचना होती है
ऋषभ पंत की उनकी शॉट सेलेक्शन के लिए काफी आलोचना होती है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शॉट सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत की आलोचना की है और कहा है कि आपको केवल बड़े शॉट्स खेलकर ही रन नहीं बनाने होते हैं बल्कि सिंगल और डबल भी लेने होते हैं।

ऋषभ पंत ने अभी तक साउथ अफ्रीका टूर पर दोनों ही मैचों में काफी खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक चार पारियों में केवल 59 रन ही बनाए हैं। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 8 और 34, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में 17 और 0 के स्कोर बनाए थे। वहीं जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत एक बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। पंत तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे लपके गए और इसके लिए भी उनकी काफी आलोचना हुई थी।

ऋषभ पंत ने काफी खराब शॉट्स खेले हैं - हरभजन सिंह

वहीं हरभजन सिंह ने भी अब पंत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत एक टैलेंटेड प्लेयर हैं और ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं। अगर किसी भारतीय विकेटकीपर ने विदेशी पिचों पर बेहतरीन पारी खेलकर टीम को मैच जिताया है तो वो पंत ही हैं। लेकिन जिस तरह के शॉट्स उन्होंने हाल ही में खेले हैं उसे देखते हुए क्या हमें उन्हें मौका देना चाहिए। कभी-कभी मुझे लगता है कि उनके वो शॉट्स अनावश्यक थे। अगर वो विकेट पर ज्यादा टाइम बिताते तो ज्यादा रन बना सकते थे।

हरभजन सिंह के मुताबिक राहुल द्रविड़ को पंत से बात करनी चाहिए और बताना चाहिए कि सिर्फ छक्के लगाना ही सबकुछ नहीं है, बल्कि सिंगल और डबल भी लेने होते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...