विराट कोहली को इस ब्रेक की काफी जरूरत थी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

India Training Session - DP World Asia Cup
India Training Session - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के एक महीने तक ब्रेक पर रहने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कोहली के इस फैसले को सही बताया है और कहा है कि उनके लिए ये ब्रेक काफी जरूरी था।

विराट कोहली का फॉर्म पिछले काफी समय से अच्छा नहीं रहा है। एक समय इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली के बल्ले से पिछले लगभग तीन साल से कोई शतक नहीं आया है। यही वजह है कि उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक लिया था और अब तरोताजा होकर एशिया कप में वापसी कर रहे हैं। वो एक महीने के ब्रेक पर रहे।

विराट कोहली ने ब्रेक लेकर अच्छा किया - हरभजन सिंह

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान विराट कोहली के ब्रेक को लेकर हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से विराट कोहली ने काफी अच्छा काम किया। वो गेम से दूर रहे और इससे उन्हें जरूर फायदा होगा। ये एक अच्छी थैरेपी है और कई सारे क्रिकेटरों ने ऐसा किया था और इससे उनको काफी फायदा भी हुआ था। अगर आप गेम में इतने ज्यादा इन्वॉल्व होंगे और जिस जज्बे और जोश के साथ विराट कोहली खेलते हैं वैसा खेलेंगे तो फिर उसका फर्क जरूर पड़ता है। विराट कोहली गेम में एकदम खो जाते हैं। इसीलिए उन्हें ब्रेक की जरूरत थी।

आपको बता दें कि इससे पहले विराट कोहली ने भी अपने लंबे ब्रेक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ कि मैंने एक महीने तक बैट को हाथ भी नहीं लगाया। मुझे ये एहसास हुआ कि मैं जबरदस्ती खेल रहा हूं और दिखा रहा हूं कि मेरे अंदर पूरा जोश है। लेकिन आपका शरीर और दिमाग बता देता है कि अब आपको रुक जाना चाहिए। कोहली के मुताबिक हर किसी की अपनी लिमिट होती है और उससे पहचानना काफी जरूरी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता