Create

"वह जरूरत पड़ने पर भारतीय टीम की कप्तानी कर सकता है"- हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के मोर्चे पर खुद को अव्वल साबित किया
हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के मोर्चे पर खुद को अव्वल साबित किया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) को सफलतापूर्वक ख़िताब जिताने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन के मुताबिक हार्दिक ने जिस तरह से आईपीएल में कप्तानी की, उससे वह भविष्य में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी के एक मजबूत विकल्प बन चुके हैं।

हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बनाया था और उनके इस फैसले पर कई क्रिकेट के जानकारों ने सवाल भी उठाये थे। हालाँकि उन्होंने सभी सवालों का अपने प्रदर्शन से जवाब दिया और अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उन्हें पूरे सीजन महज चार मैचों में हार मिली, जो दर्शाता है कि कितने बेहतर तरीके से उन्होंने टीम को लीड किया।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में हरभजन ने हार्दिक को आईपीएल 2022 का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताते हुए कहा,

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। उन्होंने एक लीडर के रूप में इंटेंट दिखाया। उनकी फिटनेस को लेकर जो भी संदेह थे, उन्होंने उन सभी को दूर कर दिया है। उनकी सकारात्मक कप्तानी भविष्य के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह टीम इंडिया को लीड कर सकते हैं।

आईपीएल में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से हार्दिक को एक बार फिर भारतीय टीम में चुना गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है।

youtube-cover

वह बहुत गंभीर, शांत और मैदान पर कंपोज्ड है - हरभजन सिंह

हार्दिक पांड्या ने पूरे सीजन के दौरान काफी परिपक्वता के साथ अपनी टीम को लीड किया और इस बार आक्रामक स्वाभाव के विपरीत उनका व्यक्तित्व देखने को मिला। हरभजन ने भी पांड्या की प्रशंसा की और कहा कि उसे मालूम है कि मैदान पर टीम को कैसे आगे ले जाना है। उन्होंने कहा,

मैदान के बाहर पांड्या का व्यक्तित्व बिल्कुल अलग है। लेकिन, जब वह मैदान पर होते हैं, तो वह एक अलग तरह के लीडर होते हैं। वह मैदान पर बहुत गंभीर, शांत और कंपोज्ड रहे। उन्होंने दिखाया कि कैसे टीम को आगे ले जाना है। उन्होंने सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment