Create
Notifications

"मैंने अपने समय में देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया", हरभजन सिंह ने अश्विन के आगे निकलने पर दी प्रतिक्रिया 

रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया
रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया
Prashant Kumar
visit

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कानपुर टेस्ट (IND vs NZ) के पांचवें दिन टेस्ट क्रिकेट में अपना 418वां विकेट लेने के साथ ही भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में दिग्गज हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। हरभजन सिंह के नाम 417 टेस्ट विकेट दर्ज हैं।

अश्विन ने न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लैथम के विकेट के साथ ही इस उपलब्धि को अपने नाम किया। इस शानदार उपलब्धि पर प्रतिक्रिया देते हुए, हरभजन ने रविचंद्रन अश्विन के साथ अपनी तुलना करने से इनकार करते हुए कहा कि दोनों ने भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

पीटीआई से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा,

रविचंद्रन अश्विन को उनकी उपलब्धि पर बधाई। काश वह देश के लिए और भी मैच जीते। तुलना में कभी विश्वास नहीं किया। मैंने अपने समय में देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अश्विन ने अपने समय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
Reaction of @harbhajan_singh to @PTI_News "Congratulations to @ashwinravi99 on his milestone. Wish he wins many more matches for the country.""Never believed in comparisons. I did my best for the country during my time and Ashwin has done his best during his."#IndianCricketTeam

हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रविचंद्रन अश्विन को बधाई दी। ट्विटर पर बधाई देते हुए उन्होंने लिखा,

बधाई हो रविचंद्रन अश्विन भाई आपको ढेर सारी शुभकामनाएं..भगवान भला करे..अच्छा करते रहो।
Congratulations @ashwinravi99 wish you many more brother.. God bless.. keep shining 👏👏

रविचंद्रन अश्विन जल्द ही कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

हरभजन सिंह को पीछे छोड़ने के बाद रविचंद्रन अश्विन जल्द ही भारत के दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव को भी सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मांमले में पीछे छोड़ सकते हैं। टेस्ट प्रारूप में कपिल देव के नाम 131 मैचों में 434 विकेट दर्ज हैं। वहीं अश्विन अब तक 419 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्हें दिग्गज ऑलराउंडर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 16 और विकेट की जरूरत है।

भारतीय स्पिन गेंदबाजों के मामले में अश्विन टेस्ट में भारत के दूसरे सबसे स्पिनर बन चुके हैं। उनसे आगे पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले हैं, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 619 विकेट दर्ज हैं।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now