जो हैसियत 2011 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर की थी, वही विराट कोहली की इस बार होगी...पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

Nitesh
विराट कोहली काफी समय से भारतीय टीम का हिस्सा हैं
विराट कोहली काफी समय से भारतीय टीम का हिस्सा हैं

हरभजन सिंह ने वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ी उम्मीदों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो हैसियत 2011 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर की थी, वही हैसियत अब विराट कोहली की 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में होगी।

भारत ने 2011 में जब वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था, तब विराट कोहली युवा बल्लेबाज के तौर पर टीम का हिस्सा थे। भारत ने जब वर्ल्ड कप क खिताब जीता था तो सभी भारतीय खिलाड़ियों ने सचिन तेंदुलकर को अपने कंधों पर बैठाकर पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया था।

विराट कोहली के ऊपर ज्यादा प्रेशर नहीं डालना चाहिए - हरभजन सिंह

न्यूज24 स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह से पूछा गया कि विराट कोहली से इस वर्ल्ड कप में क्या उम्मीदें होंगी। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा "विराट कोहली का वर्ल्ड कप में काफी अहम रोल रहेगा। जिस तरह की हस्ती सचिन तेंदुलकर 2011 में थे उसी तरह की हस्ती इस बार विराट कोहली हैं। टीम को उन पर ज्यादा प्रेशर नहीं डालना चाहिए। उनके ऊपर से वो प्रेशर हटाने की कोशिश करनी चाहिए जिससे वो और खुलकर खेल सकेंगे।"

हरभजन सिंह ने आगे कहा "अगर अन्य खिलाड़ी अपना काम करेंगे तो मैं यही कहुंगा कि विराट कोहली को अपना खुद का गेम खेलने दीजिए। जब वो अपना नैचुरल गेम खेलते हैं तो फिर उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है। वो एक चैंपियन प्लेयर हैं, इसमें कोई शक ही नहीं है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पिछले 10 साल से आईसीसी का एक भी टाइटल नहीं जीता है और इसी वजहसे टीम के ऊपर काफी सवाल उठते रहे हैं। विराट कोहली इन 10 सालों के दौरान टीम का हिस्सा रहे हैं और उनके मन में भी आईसीसी टाइटल ना जीत पाने का मलाल जरूर होगा। ऐसे में वो इस बार वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम जरूर करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now