Create
Notifications

हरभजन सिंह ने किया खुलासा, विश्व कप की जीत के बाद पूरी रात पदक लेकर सोते रहे

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह
Prakash Chand Joshi

विश्व कप विजेता भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय टीम की 2011 विश्व कप जीत की अपनी यादों को ताजा करते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने जैसे ही वानखेड़े स्टेडियम में जीत का छक्का लगाया। वैसे ही वो अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए। इतना ही नहीं हरभजन सिंह ने आगे कहा कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पहली बार ड्रेसिंग रूम में नाचते हुए देखा था, जब उन्होंने 9 साल पहले ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया था। इस दौरान तेंदुलकर ने इस बात की परवाह नहीं की थी कि उनके आस पास कोई है भी। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने आगे कहा कि विश्व कप की रात जीत के बाद वो अपने मेडल से साथ सो रहे थे।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा,'उस दिन मैंने पहली बार सचिन तेंदुलकर को नाचते हुए देखा था। उन्होंने पहली बार अपने आसपास के लोगों की परवाह नहीं की और वह हर किसी के साथ आनंद ले रहे थे।' हरभजन सिंह ने आगे कहा,'मुझे आज भी याद है कि मैं उस रात अपने पदक के साथ सो रहा था, जब मैं जगा, तो मेरा मेडल मेरे ऊपर ही था और यह बहुत शानदार फील हो रहा था।'

ये भी पढ़े- 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल के बीच सीजन में ही अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी

साल 2011 के विश्व कप में भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व विजेता बना थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 274 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने गौतम गंभीर की 97 और एम एस धोनी की 91 रनों की पारी के दम पर यह मुकाबला अपने नाम किया था। इस विश्व कप के फाइनल मैच में हरभजन सिंह ने 33 रन पर श्रीलंका के बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का महत्वपूर्ण विकेट लिया था। यही नहीं उन्होंने अपने 10 ओवरों में मात्र 50 रन दिए थे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...