Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

हरभजन सिंह ने आर अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

आर अश्विन
आर अश्विन
Nitesh
ANALYST
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आर अश्विन (R. Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह के मुताबिक आर अश्विन एक लीजेंडरी प्लेयर हैं। उन्होंने जितने मुकाबले भारतीय टीम को जिताए हैं उसे देखते हुए उनकी गिनती महान खिलाड़ियों में होनी चाहिए।

आर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने सिर्फ 77 मुकाबलों में ये उपलब्धि हासिल की। पहले नंबर पर मुथैया मुरलीधरन हैं जिन्होंने सिर्फ 72 मुकाबलों में ये कारनामा कर दिखाया था।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने कहा कि आर अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक हैं और इसीलिए उनकी जिनती तारीफ की जाए वो कम है। उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेना काफी बड़ी बात होती है। ये एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें मानसिक, शारीरिक और हर तरह से आपका टेस्ट होता है। इसलिए 400 बल्लेबाजों को आउट करना और टीम के लिए लगातार मुकाबले जीतना काफी बड़ी बात है। इसमें कोई शक नहीं है कि आर अश्विन एक लीजेंडरी खिलाड़ी हैं।"

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

हरभजन सिंह ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दी प्रतिक्रिया

हरभजन सिंह ने विराट कोहली के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने अश्विन को लीजेंड कहा था। हरभजन ने कहा "अगर अश्विन ने 400 विकेट नहीं लिए होते तब भी उन्हें लीजेंड माना जाता क्योंकि उन्होंने भारत को कई मैच जिताए हैं। ये सुनकर काफी अच्छा लगा कि विराट कोहली ने उनके बारे में ऐसा कहा। जब मैं अगली बार उनसे मिलुंगा तो उन्हें लीजेंड ही कहुंगा।"

अश्विन से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह और जहीर खान ने 600 विकेट चटकाए हैं। अभी अश्विन के पास इस टैली को और आगे लेकर जाने के लिए काफी समय है।

ये भी पढ़ें: 2 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपना आखिरी वनडे और टी20 एकसाथ खेला

Published 27 Feb 2021, 13:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now