'भारतीय टीम को प्‍लेइंग 11 में करने चाहिए ये बदलाव', हरभजन सिंह ने इन खिलाड़‍ियों को बाहर करने का सुझाव दिया

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल को खेलते हुए देखना चाहते हैं हरभजन सिंह

भारतीय टीम (India Cricket team) का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में विजयी रथ रविवार को रुक गया जब उसे दक्षिण अफ्रीका (South Africa cricket team) के हाथों पांच विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। पर्थ की तेजतर्रार पिच पर भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस हार के बाद टीम को प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं। हरभजन सिंह का मानना है कि अगर केएल राहुल फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो उन्‍हें टीम से बाहर कर देना चाहिए। भज्‍जी ऋषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं।

हरभजन सिंह ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'भारतीय टीम को कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत है। आगे बढ़ते हुए टीम को इस बारे में सोचना चाहिए। केएल राहुल शानदार खिलाड़ी हैं। हम सभी जानते हैं कि वो मैच विजेता हैं। मगर वो अगर अपने फॉर्म को लेकर इस तरह संघर्ष कर रहे हैं तो मेरे ख्‍याल से आपको ऋषभ पंत को प्‍लेइंग 11 में लेकर आना चाहिए। कार्तिक चोटिल नजर आए। मुझे नहीं पता कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। अगर वो नहीं फिट हैं तो पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर आना चाहिए।'

वहीं हरभजन सिंह ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में भी बदलाव का सुझाव दिया। रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार ओवर में 43 रन खर्च किए। उनकी सबसे बड़ी कमजोरी रही कि बीच के ओवरों में विकेट नहीं निकाल सके। भज्‍जी चाहते हैं कि अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को खिलाना चाहिए।

हरभजन सिंह ने कहा, 'मुझे यह भी लगता है कि युजवेंद्र चहल को रवि अश्विन की जगह शामिल करना चाहिए। चहल ऐसा गेंदबाज है, जो विकेट निकलता है। आपको रन खर्च करने में तब तकलीफ नहीं होती अगर आप दो या तीन विकेट निकाल लो। चहल बड़ा मैच विनर है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ टी20 गेंदबाजों में से एक है। चहल ने अपनी साख विकेट लेकर बनाई है। उसने अपने आप को मैच विनर साबित किया है। मुझे नहीं लगता कि इस समय चहल से बेहतर कोई लेग स्पिनर है।'

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला बुधवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलना है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को हर हाल में बांग्‍लादेश को हराने की जरूरत है ताकि सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर सके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now