साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी से कराई जाए विकेटकीपिंग, हरभजन सिंह ने दिया अहम सुझाव

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के विकेटकीपिंग ऑप्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने बताया कि केएल राहुल (KL Rahul) और इशान किशन (Ishan Kishan) में से किसे विकेटकीपिंग करना चाहिए। पूर्व स्पिनर ने केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल करने की सलाह दी है और कहा है कि उन्हें सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं खेलना चाहिए।

भारत को अभी भी दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत की तलाश है। टीम पिछले कुछ मौकों पर जीतने के करीब आई लेकिन उन्हें आखिरी में निराश होना पड़ा था। हालांकि, इस बार भारतीय टीम का पूरा प्रयास होगा कि साउथ अफ्रीका में भी सीरीज जीतने का कारनामा किया जाए। दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर से 3 मैचों की T20I सीरीज के साथ होगी और इसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा।

केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर खेलना चाहिए - हरभजन सिंह

टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम में इशान किशन और केएल राहुल को भी चुना गया है और हरभजन सिंह का मानना है कि केएल राहुल को विकेटकीपर के तौर पर खेलना चाहिए। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं चाहता हूं कि केएल राहुल साउथ अफ्रीका में विकेटकीपिंग करें। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें कीपिंग में ज्यादा दिलचस्पी है लेकिन जब भी टीम को जरूरत पड़ी है, उन्होंने टीम के लिए किया है। इस बात की संभावना है कि इशान किशन टीम के स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हों और राहुल सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेलें। हालांकि अगर मुझे विकेटकीपर के तौर पर किसी एक खिलाड़ी का चयन करना हो तो फिर मैं केएल राहुल के साथ जाउंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता