दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक पांड्या हो सकते हैं कप्तान

हार्दिक पांड्या आईपीएल में गुजरात के कप्तान हैं
हार्दिक पांड्या आईपीएल में गुजरात के कप्तान हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में कुछ दिग्गज सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे नामों को रेस्ट देने का फैसला लिया जा सकता है। आगामी इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए ऐसा होने की संभावना है। जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पन्त को भी शायद टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए प्रभावशाली कप्तानी की है। ऐसे में उनको कप्तान बनाया जा सकता है। शिखर धवन भी इसमें एक दावेदार हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए आयरलैंड के खिलाफ शॉर्ट दौरे के लिए भी इन दोनों में से किसी एक को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि भारत के सभी सीनियर खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन हफ्ते का पूरा आराम मिलेगा। रोहित, विराट, केएल, ऋषभ और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे के लिए सीधे जाएंगे। वहां एक टेस्ट मैच के बाद सफेद गेंद सीरीज खेली जानी है। सूत्र ने यह भी कहा कि इंग्लैंड दौरे के लिए हम अपने सभी खिलाड़ियों को फ्रेश रखना चाहते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम सभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाई थी। टीम इंडिया कोरोना वायरस के कारण एक मैच खेलने में असमर्थ रही थी। इसके बाद इस टेस्ट मैच को फिर से निर्धारित किया गया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड में दो टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम सीरीज में जीत दर्ज करने के उद्देश्य से मजबूत और फ्रेश टीम ले जाना चाहेगी। इंग्लैंड में अब जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now