Create

हार्दिक पांड्या के यो-यो टेस्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छा स्कोर हासिल किया है
हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छा स्कोर हासिल किया है

अब स्पष्ट है कि आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गुजरात टाइटंस की कप्तानी करेंगे। हार्दिक पांड्या ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। उनकी फिटनेस पर संदेह था जो अब दूर हो गया है। बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हार्दिक पांड्या ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया। उन्होंने गेंदबाजी भी की।

बीसीसीआई ने अपने केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की फिटनेस देखने का निर्णय लिया था। इसमें पांड्या की फिटनेस को लेकर संशय था। पांड्या का फिटनेस टेस्ट में पास होना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा सकता है।

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि आइए इसे स्पष्ट करते हैं। फिटनेस टेस्ट क्लीयरेंस सिर्फ उनके लिए है जो चोट से वापसी कर रहे हैं। हार्दिक के मामले में आईपीएल में जाने से पहले उनका यह जनरल फिटनेस असेसमेंट था। वह एक संपत्ति है और उनको अपने वर्तमान फिटनेस मानकों की जांच करने की जरूरत है।

सूत्र ने यह भी कहा कि पांड्या को एनसीए में गेंदबाजी करने की आवश्यकता नहीं थी लेकिन उन्होंने गेंदबाजी भी की। उनकी गेंदबाजी स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। दूसरे दिन उन्होंने 17 से ऊपर के स्कोर के साथ यो-यो टेस्ट पार किया जो कट ऑफ़ स्तर से काफी ऊपर है।

पृथ्वी शॉ का टेस्ट सफल नहीं रहने की खबर आई है
पृथ्वी शॉ का टेस्ट सफल नहीं रहने की खबर आई है

हालांकि पृथ्वी शॉ को लेकर खबर आई है कि वह यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहे हैं। उनके यो-यो टेस्ट का परिणाम संतोषजनक नहीं आने की खबर है। यो-यो टेस्ट के लिए 16.5 का स्कोर तय है लेकिन बताया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ का स्कोर 15 रहा है।

शॉ की फिटनेस हाल ही में सवालों के घेरे में रही है। यही कारण है कि वह किसी भी प्रारूप के लिए सीनियर टीम में शामिल नहीं किये गए हैं। देखना होगा कि आगे उनको लेकर क्या कुछ सामने आता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment