कुछ मैचों में मिली हार से टीम खराब नहीं हो जाती है, हार्दिक पांड्या ने शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला हार गई लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के मुताबिक टीम को इस हार से सीख मिलेगी। हार्दिक पांड्या ने कहा है कि कुछ मैचों में मिली हार से टीम खराब नहीं हो जाती है और यही खिलाड़ी हैं जो सबसे बेहतर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कंगारू टीम के विकेट भले ही गिरते रहे लेकिन उन्होंने शॉट्स लगाने बंद नहीं किए। यही वजह रही कि मेहमान टीम ने 19.2 ओवर में ही इस विशाल टार्गेट को हासिल कर लिया।

हमें इन प्लेयर्स पर पूरा भरोसा है - हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम की इस हार के बाद गेंदबाजी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। हर किसी का मानना है कि जब टीम इतने रन भी डिफेंड नहीं कर पा रही है तो फिर टी20 वर्ल्ड कप में कैसे जीतेंगे। हालांकि हार्दिक पांड्या का मानना है कि ये टीम वर्ल्ड कप के लिए बिल्कुल सही है। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं। मैच हारने से आप काफी कुछ सीखते हैं। हम प्रोसेस पर ध्यान देते हैं और जब तक वर्ल्ड कप आएगा तब तक हमारा प्रोसेस और बेहतर हो जाएगा। मुझे इन खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है। कुछ मैच यहां-वहां होने से ज्यादा बदलाव नहीं आता है। हम किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। ये एक गेम है। दो मैच और बचे हैं और हम उनमें सुधार की कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता